Sports

स्पोर्ट्स डैस्क : भारत के पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने 5 अक्टूबर से भारत में होने वाले आगामी वनडे विश्व कप 2023 के लिए भारत के लिए अपनी सर्वश्रेष्ठ प्लेइंग इलेवन चुनी है। 45 वर्षीय चोपड़ा ने विकेटकीपर-बल्लेबाज ईशान किशन को प्लेइंग इलेवन में रखने की बजाय तीसरे ओपनिंग विकल्प के रूप में लाने का सुझाव दिया है। साथ ही विस्फोटक बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव को भी प्लेइंग इलेवन से बाहर किया गया। कप्तान रोहित शर्मा और शुबमन गिल दो शुरुआती स्थान पर हैं। भारतीय विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत चयन की दौड़ से बाहर हैं क्योंकि वह 30 दिसंबर, 2022 को एक भयानक कार दुर्घटना के दौरान लगी चोटों से उबर रहे हैं। 

चोपड़ा ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, "यह बहुत सरल है। शुभमन गिल के साथ रोहित शर्मा ओपनिंग करेंगे। विराट कोहली हैं क्योंकि ऋषभ पंत वहां नहीं हैं, मैं श्रेयस अय्यर, केएल राहुल और रवींद्र जडेजा के साथ जा रहा हूं। हार्दिक पांड्या हैं, इसमें कोई शक नहीं, वह वहां रहेंगे। मैं इस समय इशान किशन को मध्यक्रम के विकल्प के रूप में नहीं देख रहा हूं। वह कीपर-बल्लेबाज के रूप में तीसरा ओपनिंग विकल्प हो सकते हैं। आपको एक बाएं हाथ के बल्लेबाज की जरूरत है और उसके पास वनडे दोहरा शतक भी है।”

आगे गेंदबाजी विभाग के बारे में बात करते हुए पूर्व सलामी बल्लेबाज ने कहा कि कुलदीप यादव के साथ कलाई के स्पिनर युजवेंद्र चहल को भी होना चाहिए। चोपड़ा ने कहा, “गेंदबाजी में, मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी, और फिर मैं युजवेंद्र चहल को देखूंगा। मैं कुलदीप यादव के बारे में भी सोचूंगा। मैं अभी अपनी टीम तय नहीं कर सकता क्योंकि हमें जसप्रीत बुमराह, श्रेयस अय्यर और केएल राहुल की फिटनेस पर इंतजार करना होगा।

जसप्रीत बुमराह ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी के संकेत दिए

इस बीच, आयरलैंड के खिलाफ आगामी तीन मैचों की टी20 सीरीज में तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की भी भारतीय टीम में वापसी की उम्मीद है। 29 वर्षीय खिलाड़ी ने मंगलवार, 18 जुलाई को एनसीए में अभ्यास करते हुए एक वीडियो पोस्ट किया। वीडियो में उनकी कड़ी ट्रेनिंग और खुद को मैच के लिए तैयार करने की तस्वीरें थीं। बुमराह सितंबर 2022 से एक्शन से बाहर हैं, जब उन्होंने आखिरी बार ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 मैच खेला था। भारतीय प्रशंसक उम्मीद कर रहे हैं कि यह दिग्गज तेज गेंदबाज जल्द ही मैदान पर वापसी करेगा और विश्व कप के लिए तैयार होगा।

वर्ल्ड कप के लिए आकाश चोपड़ा की संभावित प्लेइंग 11-

रोहित शर्मा, शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, रवींद्र जडेजा, हार्दिक पांड्या, मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव।