Sports

नई दिल्ली : आईसीसी टी20 विश्व कप में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मुकाबले से पहले भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज आकाश चोपड़ा ने श्रीलंकाई गेंदबाजी लाइन-अप को उत्कृष्ट बताया क्योंकि इसमें वानिंदु हसरंगा, महेश थीक्षाना और मथीशा पथिराना जैसे नाम हैं। श्रीलंका अच्छी फॉर्म में है क्योंकि उसने टी20 सीरीज में बांग्लादेश और अफगानिस्तान दोनों को 2-1 के अंतर से हराया है। चोपड़ा ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा कि श्रीलंकाई टीम बहुत सक्षम है। उनका गेंदबाजी आक्रमण वानिंदु हसरंगा, महेश थीक्षाना और मथीशा पथिराना के कारण उत्कृष्ट है। एंजेलो मैथ्यूज भी अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं।

 


46 वर्षीय को लगता है कि श्रीलंका की गेंदबाजी लाइन-अप मौजूदा मेगा इवेंट में अच्छा प्रदर्शन करेगी। कमेंटेटर ने कहा कि उनके पास एक अद्भुत गेंदबाजी आक्रमण है। पहले मैच में जो पिच देखने को मिली, भारत और बांग्लादेश के बीच दोस्ताना माहौल को देखते हुए मुझे लगता है कि उनकी गेंदबाजी अच्छा प्रदर्शन करेगी। चोपड़ा ने कहा कि श्रीलंका की बल्लेबाजी 50-50 दिख रही है लेकिन गेंदबाजी ज्यादा अच्छी है। उन्हें बल्लेबाजी में थोड़ी समस्या हो सकती है। कुसल मेंडिस, पथुम निसांका और चैरिथ असलांका कैसे खेलेंगे, देखने लायक होगा। धनंजय डी सिल्वा, एंजेलो मैथ्यूज और दासुन शनाका से बल्लेबाजी की उम्मीद कर सकते हैं। बल्लेबाजी 50-50 है लेकिन उनकी गेंदबाजी मुझे अच्छी लग रही है।

 


बता दें कि सोमवार को जब श्रीलंका और दक्षिण अफ्रीका की टीमें आमने सामने होंगी तो श्रीलंका की गेंदबाजी तो अफ्रीका की बल्लेबाजी पर नजरें होंगी। यह देखना बहुत दिलचस्प होगा कि वे कैसा प्रदर्शन करते हैं। पूर्व दाएं हाथ के बल्लेबाज ने निष्कर्ष निकाला कि विश्व कप में श्रीलंका उस समूह में है जिसमें बांग्लादेश, दक्षिण अफ्रीका, नेपाल और नीदरलैंड भी हैं। 3 जून को श्रीलंका का मुकाबला प्रोटियाज से होगा।

 

श्रीलंका टीम
वानिंदु हसरंगा (कप्तान), चैरिथ असलांका (उपकप्तान), कुसल मेंडिस, पथुम निसांका, कामिंदु मेंडिस, सदीरा समरविक्रमा, एंजेलो मैथ्यूज, दासुन शनाका, धनंजय डी सिल्वा, महीश थीक्षाना, डुनिथ वेललागे, दुष्मंथा चमीरा, नुवान तुषारा। मथीशा पथिराना, दिलशान मदुशंका।
ट्रैवलिंग रिजर्व्स : असिथा फर्नांडो, विजयकांत वियास्कंथ, भानुका राजपक्षे, जेनिथ लियानागे।