Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : यार्कर किंग लसिथ मलिंगा ने फ्रेंचाइजी क्रिकेट को अलविदा कह दिया है और वह अब मुंबई इंडियंस की तरफ से आईपीएल में खेलते हुए दिखाई नहीं देंगे। उनके फ्रेंचाइजी क्रिकेट को अलविदा कहने के फैसले पर हरभजन सिंह ने कहा, एक टीम किसी भी स्थिति में मैच जीत सकती है अगर उसके पास श्रीलंका के तेज गेंदबाज जैसा गेंदबाज हो। मलिंगा ने इस महीने के शुरू में अपने फैसले के बारे में मुंबई इंडियंस प्रबंधन को सूचित किया था कि वह आईपीएल के आगामी सत्र के लिए अनुपलब्ध नहीं हो पाएंगे। 

हरभजन ने मलिंगा की जमकर तारीफ की और उन्हें अब तक का सबसे बड़ा मैच-विजेता करार दिया। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें संस्करण में चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) में शामिल होने से पहले दोनों ने 2008 से 2017 तक एक साथ खेला था। भारतीय स्पिनर ने ट्वीट करते हुए कहा, अब तक का सबसे बड़ा मैच विजेता मलिंगा। जब आसके पास उस जैसा गेंदबाजहै तो वह आप किसी भी स्थिति से खेल जीत सकते हैं .. आपके साथ मुंबई इंडियंस में 10 वर्ष बहुत खास थे .. क्या लीजेंड है। 

गौर हो कि मलिंगा टेस्ट और वनडे क्रिकेट से पहले ही संन्यास ले चुके हैं। पिछले साल उन्होंने श्रीलंका के लिए टी20 विश्व कप खेलने की इच्छा जताई थी जो अक्टूबर नवंबर 2020 में होना था। वहीं मलिंगा ने मुंबई की तरफ से 122 मैच खेलते हुए 170 विकेट्स अपने नाम किए हैं और कई मैच जीताए हैं। उनका बेस्ट 13 रन पर 5 विकेट था। 

.
.
.
.
.