Sports

नई दिल्लीः पाकिस्तान क्रिकेट टीम के लिए ओपनर फखर जमान ऐसे खिलाड़ी हैं जो टीम को मुश्किल समय से बाहर निकालने में हिम्मत रखते हैं। जिम्बाब्वे के खिलाफ फखर का बल्ला खूब चला। उन्होंने 5 वनडे मैचों में 2 अर्धशतक, 1 शतक आैर 1 दोहरा शतक लगाकर 515 रन बना डाले। लेकिन जब इस बल्लेबाज का सामना भारतीय गेंदबाजों से हुआ तो यह घुटने टेकते नजर आया। एशिया कप में भारत के खिलाफ फखर बिना खाता खोले ही आउट हो गए आैर अपने नाम ऐसा शर्मनाक रिकाॅर्ड दर्झ करवा बैठे जो कोई भी अन्य खिलाड़ी अपने नाम नहीं करवाना चाहेगा। 

फखर एशिया कप के इतिहास में सबसे अधिक गेंद खेलने के बाद खाता खोले बगैर आउट होने वाले दूसरे ओपनर बन गए हैं। इस लिस्‍ट में टॉप पर बांग्‍लादेश के पूर्व ओपनर हरुनुर राशिद हैं। हरुनुर 1988 में चटगांव में भारत के खिलाफ 14 गेंद खेलकर भी खाता नहीं खोल सके थे। तीसरे नंबर पर हांगकांग के मनोज चेरुपारंबिल का नाम है जो 2004 के एशिया कप में बांग्‍लादेश के खिलाफ 8 गेंद खेलने के बावजूद भी कोई रन नहीं बना सके थे।
PunjabKesari

फखर जब तक लय में आते उससे पहले तेज गेंदबाज भुवनेश्‍वर कुमार ने युजवेंद्र चहल के हाथों कैच कराकर पाक को तगड़ा झटका दिया। 28 साल के बाएं हाथ के ओपनर फखर ने 9 गेंदों का सामना किया लेकिन वो एक भी रन नहीं बना सके। वहीं वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में फखर पहली बार खाता खोले बगैर पवेलियन लौटे। 

फखर ने हमवतन रमीज राजा को पीछे छोड़ा
फखर ने इस दौरान हमवतन पूर्व क्रिकेटर रमीज राजा के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ा। रमीज 1986 में एशिया कप मेें बांग्‍लादेश के खिलाफ 8 गेंद खेलने के बाद भी अपना खाता खोलने में असफल रहे थे।