Sports

दोहा : एक साल से अधिक समय तक प्रतिस्पर्धी टेनिस से दूर रहने के बाद दिग्गज खिलाड़ी रोजर फेडरर ने एटीपी टूर पर अपने 24वें सत्र की शुरुआत कतर ओपन में जीत के साथ की। दुनिया के पूर्व नंबर एक खिलाड़ी फेडरर ने बुधवार को दूसरे दौर के कड़े मुकाबले में डेन इवान्स को 7-6, 3-6, 7-5 से हराया। आस्ट्रेलिया ओपन 2020 के बाद फेडरर के घुटने की दो सर्जरी हुई और 405 दिन बाद वह पहला मुकाबला खेलने उतरे।

फेडरर ने जीत दर्ज करने के बाद कहा कि वापसी करके अच्छा लग रहा है। मैं जीत दर्ज करूं या हार जाऊं, मुझे इस बात की खुशी है कि मैं यहां खड़ा हूं। लेकिन बेशक, जीत दर्ज करने से अच्छा महसूस होता है। बीस बार के ग्रैंडस्लैम चैंपियन फेडरर क्वार्टर फाइनल में निकोलोज बासिलाशविली से भिड़ेंगे जिन्होंने मालेक जाजिरी को 6-2, 6-2 से हराया। 

शीर्ष वरीय डोमीनिक थीम ने पिछड़ने के बाद वापसी करते हुए आस्ट्रेलिया ओपन के सेमीफाइनल में जगह बनाने वाले अस्लान करात्सेव को 6-7, 6-3, 6-2 से हराया। थीम का सामना अगले दौर में पांचवें वरीय रॉबर्टो बतिस्ता आगुत से होगा जिन्होंने कजाखस्तान के एलेक्सांद्र बुबलिक को 6-4, 6-3 से हराया। तीसरे वरीय आंद्रेय रूबलेव ने रिचर्ड गास्केट के पैर की चोट के कारण मुकाबले से हटने पर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया।