Sports

डगलस , आइल ऑफ मैन ( निकलेश जैन ) फीडे ग्रांड स्विस में पहले राउंड में भारत के अर्जुन एरिगासी नें जर्मनी के स्वाने फ़्रेडरिक को पराजित करते हुए शानदार शुरुआत की है जबकि पहले दिन भारत के शीर्ष खिलाड़ी डी गुकेश समेत , आर प्रज्ञानन्दा ,पेंटाला हरीकृष्णा और निहाल सरीन नें बाजी ड्रॉ खेली तो विदित गुजराती को अप्रत्याशित हार का सामना करना पड़ा । एसएल नारायनन और अरविंद चितांबरम भी निचले वरीय खिलाड़ियों से जीतने में कामयाब रहे ।

16वे वरीय अर्जुन नें सफ़ेद मोहोरे से खेलते हुए क्यूजीडी ओपनिंग में एक बेहद आक्रामक मुक़ाबले में पहले दो प्यादे फिर अपना हाथी और फिर वजीर को कुर्बान करते हुए 37 चालों में जीत दर्ज की । एसएल नारायनन नें कनाडा के रोड्रिग शवान को पराजित किया जबकि अरविंद नें आइल ऑफ मैन के वू ली को मात दी ।

भारत के 61वे वरीय रौनक साधवानी नें चौंथे वरीय नीदरलैंड के अनीश गिरि को ड्रॉ पर रोककर चौंकाया तो वागी डी गुकेश को अजर =बैजान के अनुभवी ममेदोव रौफ नें तो आर प्रज्ञानन्दा को हमवतन आर्यन चोपड़ा नें आधा अंक बांटने पर विवश कर दिया , हरीकृष्णा नें चिली के क्रिस्टाबोल हेनरिक से , मेंदोंसा ल्यूक नें नीदरलैंड के वान फॉरेस्ट जॉर्डन से , निहाल सरीन नें स्पेन के इतूरिजागा एडुयार्डो से और मुरली कार्तिकेयन नें यूएसए के जेफ्री जियांग से बाजी ड्रॉ खेली ।

महिला वर्ग में भारत की दो अनुभवी खिलाड़ियों तनिया सचदेव और हरिका द्रोणावल्ली के बीच बाजी अनिर्णीत रही जबकि वैशाली रमेशबाबू नें पोलैंड की ओलिविया किओबसा को , सविता श्री नें इज़राइल की मारसेल एफरोइंसकी और दिव्या देशमुख नें आयरलैंड की तृशा कनयमरला को मात देते हुए अपनी अभियान की शुरुआत की ।