Sports

चेन्नई ( निकलेश जैन ) गत वर्ष की स्वर्ण पदक विजेता भारतीय शतरंज टीम पाँच बार के विश्व चैम्पियन विश्वनाथन आनंद के नेत्तृत्व मे 8 सितंबर को शुरू होने जा रहे फीडे ऑनलाइन शतरंज ओलंपियाड के टॉप डिविजन मे मिश्र की टीम के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेगी । भारतीय टीम को चार वर्गो मे विभाजित 40 शीर्ष टीमों मे पूल बी मे शीर्ष वरीय टीम के तौर पर खेलने उतरेगी ।

PunjabKesari

हर पूल मे 10 टीमों में राउंड रॉबिन आधार पर 9 रैपिड शतरंज के राउंड खेले जाएँगे और उसके बाद शीर्ष 2 टीम प्ले ऑफ में प्रवेश कर जाएंगी । भारतीय टीम 8 सितंबर को मिश्र ,फ्रांस और स्वीडन से , 9 सितंबर को चीन,अजरबैजान और बेलारूस से तो 10 सितंबर को हंगरी , मालदोवा और स्लोवेनिया से मुक़ाबला खेलेगी ।

PunjabKesari

भारतीय टीम में विश्वनाथन आनंद के अलावा पुरुष वर्ग में विदित गुजराती , पेंटाला हरीकृष्णा ,अधिबन भास्करन को शामिल किया गया है, महिला वर्ग में कोनेरु हम्पी ,हरिका द्रोणावल्ली ,तनिया सचदेव और भक्ति कुलकर्णी खेलती नजर आएंगी , जूनियर बालक वर्ग में निहाल सरीन , प्रग्गानंधा और जूनियर बालिका वर्ग में आर वैशाली और सविता श्री को टीम में स्थान दिया गया है ।

आज चेन्नई में हुई प्रेस वार्ता में आनंद नें कहा की उनका लक्ष्य अच्छा खेल दिखाना होगा और उम्मीद है हम अपने पिछले प्रदर्शन को और बेहतर करेंगे ।

.
.
.
.
.