Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : चटगांव में पहले टेस्ट के तीसरे दिन बांग्लादेश को 150 रन पर आउट होने के बाद भारत को 239 रनों की बढ़त मिली। मेहमान टीम ने फॉलोऑन देने के बजाय दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने का फैसला किया और इस बार शुभमन गिल विध्वंसक साबित हुए। स्टैंड-इन कप्तान केएल राहुल के साथ 70 रन की साझेदारी करने के बाद पंजाब के युवा खिलाड़ी ने अपना पहला टेस्ट शतक लगाया। हालांकि इस दौरान वह एक समय एलबीडब्ल्यू से बच गए क्योंकि तकनीकी खामी के कारण डीआरएस सिस्टम काम नहीं कर रहा था। 

गिल को आउट करने के लिए बांग्लादेश के गेंदबाज काफी मेहनत कर रहे थे और 32वें ओवर में उन्हें लगा कि मौका है लेकिन तकनीकी खराबी ने उनकी उम्मीदों पर पानी फेर दिया। यासिर अली की एक गेंद भारतीय सलामी बल्लेबाज को परेशान करने के लिए तेजी से मुड़ी और पैड पर जा लगी। जोरदार अपील अंपायर रास नहीं आई मेजबान टीम ने रिव्यू की मांग की। दुर्भाग्य से बांग्लादेश डीआरएस का विकल्प नहीं चुन सका क्योंकि उस समय बॉल-ट्रैकिंग कैमरा नीचे था। गिल, जो 70 पर बल्लेबाजी कर रहे थे वैसे भी बच सकते थे क्योंकि प्रभाव ऑफ स्टंप के बाहर लग रहा था। 

इस बीच, सोशल मीडिया पर भी लोग इस गड़बड़ी से चकित थे और सोच रहे थे कि एक अंतरराष्ट्रीय मैच के दौरान ऐसा कैसे हो सकता है। इस पर लोगों ने अपनी प्रतिक्रिया साझा की है। देखें - 

PunjabKesari

इसके बाद उन्होंने संभल कर खेला और टेस्ट क्रिकेट में अपना पहला शतक पूरा किया। गिल ने अपनी पारी के दौरान कुल 152 गेंदों का सामना किया और 10 चौकों और 3 छक्कों की मदद से 110 रन बनाए। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 72.37 था। वह मेहदी हसन मिराज की 50वें ओवर की तीसरी गेंद पर महमूदुल हसन जॉय के हाथों कैच आउट हुए।