Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : टेक्सास ए एंड एम में एक उत्साहवर्धक शिविर में भाग लेने के दौरान एक हाई स्कूल जूनियर की मौत हो गई। 16 वर्षीय कैली मिशेल एक चीयरलीडर थी जिसे परिसर में प्रशिक्षक द्वारा सीपीआर दिए जाने के बाद हवाई मार्ग से टेक्सास चिल्ड्रन हॉस्पिटल ले जाया गया, जहां उसकी मौत हो गई। मिशेल टेक्सास के कैटी में मॉर्टन रेंच हाई स्कूल में अपना जूनियर वर्ष शुरू करने वाली थी, जहां उसकी माँ एक सहायक प्रिंसिपल हैं। 

What led to the sudden death of a Texas cheerleader at camp | khou.com

कुछ दिन पहले कोच ने माता-पिता को फोन करके पूछा कि क्या कैली को 'आज सुबह उठने में कोई समस्या है।' उसकी मां मिशेल डोनह्यू ने कहा कि उसने 'कभी नहीं' ऐसा किया। उसके माता-पिता तब परिसर में गए जहां उन्हें पता चला कि उनकी बेटी को सीपीआर दिया जाना है। डोनह्यू ने कहा, अगर वह (कोच) नहीं होते, तो हमें उसके अंतिम क्षणों में साथ रहने का भी मौका नहीं मिलता।' 

PunjabKesari

मिशेल के पिता स्कॉट डोनह्यू ने कहा कि उनकी बेटी को लॉन्ग क्यूटी सिंड्रोम था। यह सिंड्रोम दिल की धड़कन को नियंत्रित करने वाली विद्युत प्रणाली को खराब कर देता है। एक रिपोर्ट के अनुसार यह स्थिति अक्सर विरासत में मिलती है। स्कॉट का कहना है कि मिशेल को "संभवतः" कार्डियक अरेस्ट हुआ था जो इस स्थिति के कारण हुआ। लंबी क्यूटी का पता इलेक्ट्रोकार्डियोग्राम (ईकेजी) द्वारा लगाया जा सकता है, जो टेक्सास में एथलेटिक फिजिकल के दौरान वैकल्पिक है।