Gadgets

खेल डैस्क : इंस्टाग्राम सोशल मीडिया का सबसे पॉपुलर एप है जिसपर दो अरब से ज्यादा यूजर्स हैं। इंस्टाग्राम को स्टैनफोर्ड से ग्रैजुएट 2 लोगों ने शुरू किया था। क्या आपको पता है कि इंस्टाग्राम पर सबसे पहले अपलोड की गई फोटो कौन सी थी, आइए जानते हैं। 

 

first photo uploaded to Instagram, instagram first photo, interesting information, पहली फोटो इंस्टाग्राम पर अपलोड, इंस्टाग्राम पहली फोटो, रोचक जानकारी


इंस्टाग्राम को पहले कहते थे बर्बन
स्टैनफोर्ड से ग्रैजुएट केविन सिस्ट्रॉम ने गूगल के साथ जीमेल और कॉर्पोरेट विकास के निर्माण पर काम किया। सिस्ट्रॉम ने बर्बन नामक फोटो और नोट-शेयरिंंग एप बनाया। इसी दौरान उनकी मुलाकात माइक क्राइगर से हुई। दोनों ने इसपर काम किया और उसे इंस्टाग्राम का नाम दिया। इंस्टाग्राम का नाम इंस्टेंट कैमरा या टैलीग्राम से प्रभावित था। 


इंस्टाग्राम की पहली फोटो
16 जुलाई, 2010 को सिस्ट्रॉम ने अपने कुत्ते और अपनी प्रेमिका के पैर की एक तस्वीर टेस्ट शीर्षक के साथ इंस्टाग्राम पर अपलोड की थी।

 


क्राइगर ने बीच की फोटो की शेयर
जब 2016 में इंस्टाग्राम पॉपुलर हुआ तो पहली पोस्ट क्राइगर ने डाली। उन्होंने सैन फ्रांसिस्को में साउथ बीच हार्बर की एक तस्वीर पोस्ट की थी। यह तस्वीर डॉगपैच लैब्स इनक्यूबेटर में ली गई थी।

 


सबसे ज्यादा पसंद फोटो
ट्विटर पर सबसे ज्यादा पसंद अभिनेता चैडविक बोसमैन के ट्विट खाते से की गई पोस्ट थी जिसमें उनकी मृत्यु की घोषणा हुई थी। इसे 7.1 मिलियन से अधिक लाइक्स मिले और इसे लगभग 3 मिलियन बार रीट्वीट या कोट ट्वीट किया गया। इंस्टाग्राम पर सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली फोटो एक अंडे की है। वल्र्ड रिकॉर्ड एग नामक इंस्टा. हैंडल से इसेपोस्ट किया गया था जिसमें इसे लाइक करने की अपील की गई थी। इसे साढ़े पांच करोड़ लाइक मिल चुके हैं।

 

.
.
.
.
.