Sports

काकामिगाहारा: भारतीय कप्तान रानी ने एशिया कप जीतने और विश्व कप के लिए क्वालीफाई करने को गौरवपूर्ण पल बताते हुए रविवार को कहा कि टीम ने योग्यता साबित कर विश्व कप का टिकट पाया। रानी ने भारत की चीन पर पेनल्टी शूट आउट में 5-4 की खिताबी जीत के बाद कहा कि हमें बहुत खुशी है कि हमने एशिया कप जीत लिया है और योग्यता के आधार पर अगले वर्ष होने वाले विश्व कप का टिकट हासिल किया है।

हमारी टीम में कई युवा खिलाड़ी हैं जिन्होंने ऐसे बड़े मंच पर जबरदस्त प्रदर्शन किया और खुद को साबित किया। कप्तान ने कहा कि टीम ने चीन को कड़ी टक्कर दी। चीन की टीम भी आज अच्छा खेली और मैच पेनल्टी शूट आउट में चला गया। यह उच्च स्तरीय टूर्नामेंट था और हमने किसी भी समय अपने खेल का स्तर गिरने नहीं दिया। सविता ने सडन डेथ में शानदार बचाव किया और मुझे खुशी है कि मैंने सडन डेथ में गोल कर दिया। 

यह जीत पूरे वर्ष की कड़ी मेहनत और हमारे कोङ्क्षचग स्टाफ के प्रयासों का परिणाम है। रानी ने साथ ही कहा कि हम हॉकी इंडिया और साई का उनके सहयोग के लिए धन्यवाद करते हैं। इस जीत से हमें अगले साल होने वाले राष्ट्रमंडल और एशियाई खेलों में बेहतर प्रदर्शन करने की प्रेरणा मिलेगी। इस बीच भारतीय गोलकीपर सविता को टूर्नामेंट की सर्वश्रेष्ठ गोलकीपर घोषित किया गया।