Sports


राजकोट: विश्वकप विजेता कप्तान और अपनी सटीक गेंदबाजी के लिये मशहूर कपिल देव ने अपने पहले रणजी ट्राफी मैच में 22 नो बॉल फेंकी थी।  

कमेंट्री के दौरान कपिल ने किया ये खुलासा
कपिल ने यह दिलचस्प खुलासा भारत और इंग्लैंड के बीच यहां चल रहे पहले क्रिकेट टेस्ट के तीसरे दिन शुक्रवार को कमेंट्री के दौरान किया। पूर्व तेज गेंदबाज कपिल ने आकाश चोपड़ा और पूर्व विकेटकीपर किरण मोरे के साथ कमेंट्री करते हुए कहा कि नवंबर 1975 में पंजाब के खिलाफ हरियाणा की ओर से खेलते हुए रोहतक में उन्होंने अपने पहले रणजी मैच में 22 नो बॉल डाली थी।  
 

विकेट को लेकर चल रही थी चर्चा 
दरअसल कमेंट्री के दौरान राजकोट की विकेट को लेकर चर्चा चल रही थी और कपिल उस समय को याद कर रहे थे जब मैटिंग विकेट पर क्रिकेट खेली जाती थी। उन्होंने बताया कि उनका पहला रणजी मैच मैटिंग विकेट पर था।  कपिल का रणजी में पदार्पण यादगार रहा था और उन्होंने पहली पारी में 39 रन पर छह विकेट तथा दूसरी पारी में 78 रन पर दो विकेट लेकर हरियाणा को पंजाब के खिलाफ पारी और 101 रन से जीत दिलाई थी। कपिल उस समय मात्र 16 साल के थे। उनके इस प्रदर्शन ने ही उन्हें देश की निगाहों में ला दिया और तीन साल बाद उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ फैसलाबाद में अपना टेस्ट पदार्पण कर दिया।