Sports

नई दिल्ली : क्रिकेट की दूनिया मे उभरते सितारे के साथ साथ भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली के नाम कई रिकॉर्ड तोड़े हैं, और कोहली के शतक बनाने की तेजी के बारे में भी बहुत कुछ कहा जा रहा है।ऐसे में पूर्व भारतीय टीम के विस्फोटक ओपनर वीरेंद्र सहवाग के साथ कई जानकारों को मानना है कि कोहली आने वाले समय में सचिन तेंदुलकर के 100 शतकों का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं।

इसी तरह इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने कोहली को सर्वकालिक महान वनड़े बल्लेबाज करार दिया है।हम यह भी कह सकते हैं कि कोहली एक आक्रामक खिलाडी हैं और वो अच्छी तरह से जान गए हैं कि वो अपनी आक्रामकता का सही इस्तेमाल कैसे ओर कहां कर सकते हैं।

जिससे वो आज के समय में हर खिलाडी की जबान से सर्वश्रष्ठ खिलाडी के नाम से जाना जा रहे है। वीरेंद्र सहवाग का कहना है कि विराट सिर्फ अभी 29 साल के हैं और इस उम्र में उनके नाम 35 वनडे शतक हैं एेसे में वो आपने वनडे करियर का अंत 62 शतकों के साथ करेंगे, जो 24 साल इंटरनेशनल क्रिकेट खेलने वाले सचिन तेंदुलकर के 49 वनडे शतकों की तुलना में 13 ज्यदा है। फिलहाल कोहली दक्षिण अफ्रीका के दोरे पर हैं। उनकी और टीम इंडिया की पूरी नजर टी-20 सीरीज पर है।