Sports

कोच्चि: यूरोपीय चैंपियन स्पेन कल यहां उत्तर कोरिया के खिलाफ अपने अंतिम ग्रुप मैच में प्रबल दावेदार के रूप में उतरेगी और उसकी नजरें फीफा अंडर 17 विश्व कप के प्री क्वार्टर फाइनल में जगह सुनिश्चित करने पर होंगी। स्पेन की टीम ग्रुप डी ब्राजील के बाद दूसरे स्थान पर है जिसके खिलाफ उसे टूर्नामेंट के अपने पहले मैच में 1-2 से हार का सामना करना पड़ा था। स्पेन ने हालांकि अपने दूसरे मैच में नाईजर को 4-0 से हराकर शानदार वापसी की।

इस यूरोपीय टीम को अब तालिका में अंतिम स्थान पर चल रहे उत्तर कोरिया से भिडऩा है जो नाईजर और ब्राजील दोनों के खिलाफ शिकस्त झेलनी पड़ी है।  स्पेन की टीम तकनीकी रूप से कहीं बेहतर है और उत्तर कोरिया की टीम के उसे कड़ी टक्कर देने की संभावना नहीं है। बार्सीलोना की ‘बी’ टीम से खेलने वाले अबेल रुइज शानदार फार्म में हैं और पिछले मैच में उन्होंने दो गोल दागे थे। इसके अलावा फेरान टोरेस और र्सिजयो गोमेज भी उत्तर कोरिया के खिलाफ खुद को साबित बरना चाहेंगे।

दूसरी तरफ उत्तर कोरिया को अपने पहले मैच में पदार्पण कर रहे नाईजर और फिर ब्राजील के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा। स्पेन की टीम टूर्नामेंट में खिताब के दावेदार के रूप में उतरी थी और उसने ब्राजील के खिलाफ आत्मघाती गोल की बदौलत बढ़त भी बनाई थी लेकिन इसके बाद डिफेंस की नाकामी के कारण उसे 1-2 से हार का सामना करना पड़ा।  यह मैच रात आठ बजे होगा।