Sports

नई दिल्लीः वनडे सीरीज के बाद भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच अब टी-20 मैचों की सीरीज खेली जा रही है। पहला टी-20 मैच भारत 28 ने रनों से जीत कर तीन मैचों की इस सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है। मौजूदा समय में दूसरा मैच सेंचुरियन के सुपर सुपरस्पोर्ट पार्क में खेला जा रहा है। पहले टाॅस जीतकर अफ्रीका ने गेंदबाजी करने का फैसला लिया। भारत की तरफ से फ्लोप चल रहे रोहित शर्मा 0 पर आउट हो गए। भारत की शुरुआत ज्यादा अच्छी नहीं थी। 

बाद में मनीश पांडे और धोनी की साझेदारी से टीम इंडिया ने मेजबान टीम को 189 रनों का लक्ष्य दिया। इस मैच में धोनी ने कमाल का प्रदर्शन किया, माही ने 28 गेंदों पर 52 रनों की शानदार अर्धशतकीय पारी खेली। धोनी की इस पारी को देख कर भारतीय टीम के पूर्व ओपनर सहवाग ने ट्वीट कर कहा कि, "अंतिम 4 ओवर 55 रन, हथियार चलाना नहीं भूले। एक खास खिलाड़ी की तरफ से एक खास पारी, महेन्द्र सिंह धोनी। पांडे ने अच्छा ऐफर्ट किया। गेंदबाजों को मेरी शुभकामनाएं कि वे 188 रनों का लक्ष्य बचा सके।"


इस पारी के दौरान धोनी के नाम एक रिकाॅर्ड जुड़ गया। धोनी ने टी-20 मैच के आखिरी दो ओवरों में सबसे ज्यादा रन बनाने वाली रैंकिंग में दूसरे स्थान पर आ गए हैं। उन्होंने आखिरी दो ओवरों में 9 गेंदें खेली जिसमें उन्होंने 28 रन बनाए। इस रैंकिंग में अभी भी पहले स्थान पर भारतीय टीम के ताबड़तोड़ बल्लेबाज युवराज सिंह हैं, उन्होंने 10 गेंद पर 44 रन ठोके थे।