Sports

जकार्ताः भारतीय स्टार शटलर सायना नेहवाल ने अपनी बेहतरीन फार्म को जारी रखते हुए शनिवार को तीन लाख 50 हजार डॉलर की ईनामी राशि वाले इंडोनेशिया मास्टर्स बैडमिंटन टूर्नामेंट के खिताबी मुकाबले में प्रवेश कर लिया। महिला एकल सेमीफाइनल में चौथी रैंकिंग कि थाई खिलाड़ी इंतानोन रत्चानोक के खिलाफ गैर वरीय सायना ने लगातार गेमों में 21-19, 21-19 से जीत अपने नाम कर 49 मिनट में मैच निपटा दिया। 

भारतीय खिलाड़ी ने इसी के साथ 2013 की विश्व चैंपियन इंतानोन के खिलाफ अपने करियर रिकार्ड को -5 कर लिया है। गत वर्ष चौथी वरीय खिलाड़ी को इंडोनेशिया ओपन में भी हरा चुकीं सायना ने पहले गेम में शुरूआत से अंक बटोरे लेकिन 5-5 की बराबरी के बाद उन्होंने लगातार चार अंक लेकर बढ़त बनाई। इंतानोन ने 16-16 और 18-18 पर बराबरी कर मैच को रोमांचक बनाया लेकिन सायना ने लगातार अंक लिए और 21-1 से गेम निपटा दिया। दूसरे गेम में हालांकि सायना का प्रदर्शन कहीं संभला हुआ दिखा। सायना ने इस गेम में दो गेेम अंक भी जीते। हालांकि सायना के खिलाफ 14वीं बार खेल रहीं थाई खिलाड़ी ने लगातार छह अंक लिए और एक समय 17-17 पर बराबरी कर ली। लेकिन सायना ने फिर 21-1 से ही गेम और मैच अपने नाम कर लिया।

क्वार्टरफाइनल मुकाबले में हमवतन और ओलंपिक रजत विजेता पीवी सिंधू को हरा चुकीं हैदराबादी खिलाड़ी अब खिताब के लिए अब शीर्ष वरीय ताइपे की ताई जू यिंग और आठवीं वरीय चीन की ही बिंगजियाओ के बीच मैच विजेता से भिड़ेंगी। सायना ने गत वर्ष मलेशिया मास्टर्स में अपना आखिरी खिताब जीता था।