Sports

क्वींसलैंड: अंडर-19 विश्व कप के ग्रुप चरण के तीनों मैचों में शानदार जीत दर्ज करने वाली भारतीय टीम के कप्तान पृथ्वी शॉ टीम के गेंदबाजों से काॅफी प्रभावित हैं, खासकर बाएं हाथ के स्पिनर अनुकूल रॉय से। शाॅ ने कहा, ‘‘ हमारे स्पिनरों को पता है कि विकेट कैसे लेना है, पावरप्ले में भी। हमें जब भी जरूरत होती है अनुकूल ने विकेट लिए हैं, उसे पता है स्थिति को नियंत्रित कैसे करना है, वह समझता है कि मैं उससे क्या चाहता हूं।’’ रॉय के अलावा अभिषेक शर्मा और शिवा सिंह टीम में दो और ऐसे गेंदबाज है जो बाएं हाथ से स्पिन करते हैं।
PunjabKesari
सभी 15 खिलाडिय़ों का समर्थन चाहिए
शाॅ ने कहा कि उन्हें कप जीतने का सपना पूरा करने के लिए सभी खिलाडिय़ों का पूरा समर्थन चाहिए। टूर्नामेंट में भारतीय टीम ने अपने अभियान की शुरूआत ग्रुप बी में ऑस्ट्रेलिया पर 100 रन की जीत से की। इसके बाद टीम ने पापुआ न्यू गिनी और जिम्बाब्वे को दस विकेट से करारी शिकस्त दी। शॉ ने कहा, ‘‘ मैच में खेलने वाले हमारे 11 खिलाड़ी अभी तय नहीं है। यह टीम गेम है और हमें पूरी टूर्नामेंट में सभी 15 खिलाडिय़ों का साथ चाहिए।’’ 

भारत के अलावा न्यूजीलैंड और इंग्लैंड भी टूर्नामेंट में अपने सारे मैच जीतकर सुपरलीग में पहुंची है। सुपरलीग क्वार्टरफाइनल में 26 जनवरी को भारत का मुकाबला बांग्लादेश से होगा। इससे पहले 23 जनवरी को इंग्लैंड का सामना ऑस्ट्रेलिया से, 24 जनवरी को पाकिस्तान का सामना साउथ अफ्रीका से और 25 जनवरी को अफगानिस्तान का सामना न्यूजीलैंड से होगा।