Sports

नई दिल्ली:  श्रीलंका टीम के मुख्य कोच निक पोथास ने दिल्ली के प्रदूषण को असामान्य हालात बताते हुए रविवार को कहा कि उनके कुछ खिलाड़ी उल्टी कर रहे थे और टीम प्रबंधन खिलाड़ियों की सुरक्षा को लेकर कोई जोखिम नहीं उठाना चाहता था।

गेंदबाज उल्टी करे रहे थे
पोथास ने भारत के खिलाफ तीसरे और अंतिम टेस्ट के दूसरे दिन खेल की समाप्ति के बाद दूसरे सत्र में प्रदूषण को लेकर श्रीलंकाई खिलाड़ियों की शिकायत को जायज ठहराते हुए कहा, "हमारे तेज गेंदबाज लाहिरू गमागे और सुरंगा लकमल की प्रदूषण के कारण तबियत खराब हो रही थी, उन्हें सांस लेने में दिक्कत हो रही थी और वे उल्टी भी करे रहे थे। हम क्रिकेट रोकना नहीं चाहते थे। लेकिन हम खिलाड़ियों की सुरक्षा के साथ समझौता भी नहीं कर सकते थे।"

करियर में पहली बार एेसा कुछ देखा
श्रीलंकाई कोच ने साथ ही कहा कि उन्होंने पूरे करियर में पहली बार ऐसी स्थिति का सामना किया है जब खिलाड़ियों को प्रदूषण से दो चार होना पड़ा। उन्होंने कहा, "दिल्ली के खतरनाक स्तर के प्रदूषण के बारे में दुनिया में सभी जानते हैं। मैच खेलने के लिए सामान्य स्थिति नहीं थी। हमारे खिलाड़ी वैसे बहुत फिट है लेकिन ऐसी परिस्थितियों में खेलना बहुत ही मुश्किल था।"

यह पूछे जाने पर कि अगले दो-तीन दिनों में उनकी टीम कैसे खेलेगी, पोथास ने कहा, "कल की स्थिति के बारे में मैच रेफरी देखेंगे वैसे आज मैदानी अंपायरों और मैच रेफरी ने असामान्य स्थिति को अच्छी तरह संभाल लिया। इस असामान्य स्थिति में कोई भी फैसला करना आईसीसी के हाथों में है।"