Sports

कराचीः पाकिस्तान को उम्मीद है कि अंतरराष्ट्रीय एकादश और पाकिस्तान एकादश के बीच दो नुमाइशी मैचों से देश में हाकी की दशा सुधरेगी। नीदरलैंड के महान पेनल्टी कार्नर विशेषज्ञ पाल लिजेंस और पूर्व खिलाड़ी राब लाथोवर्स कल कराची पहुंच गए। पहला मैच यहां 19 जनवरी को और दूसरा 21 जनवरी को लाहौर में होना है। पाकिस्तान हाकी महासंघ को उम्मीद है कि इन मैचों से देश में हाकी में लोगों की दिलचस्पी फिर कायम होगी और खेल को प्रायोजक मिलेंगे।

पीएचएफ सचिव शाहबाज अहमद ने कहा,‘‘ अंतरराष्ट्रीय खिलाडिय़ों का दौरा पाकिस्तान हाकी के लिए काफी अहम है।’’ उन्होंने कहा,‘‘ हमें उम्मीद है कि इसके बाद हमें प्रायोजक मिलेंगे। हमें यह भी यकीन है कि इस साल अंतरराष्ट्रीय हाकी महासंघ पाकिस्तान को एक छोटे टूर्नामेंट की मेजबानी देगा।’’ पीएचएफ को भेजे एक वीडियो संदेश में डच स्टार जान बोवलेंडर ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी कठिन समय में पाकिस्तान हाकी की मदद के लिए आए हैं।

इस बीच पाकिस्तान के पूर्व ड्रैग फ्लिकर सोहेल अब्बास का खेलना तय नहीं है क्योंकि उन्होंने विदेशी खिलाडिय़ों के बराबर पैसे मांगे हैं। अहमद ने कहा ,‘‘ हम उन्हें मनाने की कोशिश कर रहे हैं कि पाकिस्तान टीम की कप्तानी कर लें। हमारे पास उनकी मांग पूरी करने के लिए पैसे नहीं हैं।’’