Sports

मेलबोर्नः विश्व की 12वें नंबर की महिला टेनिस खिलाड़ी रूस की स्वेत्लाना कुज्नेत्सोवा कलाई में चोट के कारण वर्ष के पहले ग्रैंड स्लेम आस्ट्रेलियन ओपन से बाहर हो गई हैं और इसी के साथ टूर्नामेंट से बाहर होने वाले कई और खिलाड़ियों में उनका भी नाम जुड़ गया है।  

इसी वर्ष एक बच्ची को जन्म देने वाली पूर्व नंबर एक और गत चैंपियन अमेरिका की सेरेना विलियम्स का भी आस्ट्रेलियन ओपन में खेलना तय नहीं है। वहीं 12वीं रैंकिंग की कुज्नेत्सोवा के बाहर होने से आयोजकों को बड़ा झटका लगा है। उनके अलावा विश्व की 94वें नंबर की चीनी खिलाड़ी झेंग सेसाई भी घुटने की चोट से टूर्नामेंट से बाहर हो गयी हैं।  

चोट के कारण लिया बाहर होने का फैसला
32 वर्षीय पूर्व फ्रेंच औ यूएस ओपन चैंपियन कुज्नेत्सोवा की कलाई में चोट है जिसके कारण उन्होंने आस्ट्रेलियन ओपन से बाहर होने का फैसला किया है। आयोजकों ने शुक्रवार को इसकी जानकारी दी। इस सत्र चोटों से प्रभावित रहे नोवाक जोकोविच, एंडी मरे, केई निशिकोरी और स्टेनिसलास वावरिंका के हालांकि आस्ट्रेलियन ओपन में खेलने की उम्मीद है। टूर्नामेंट निदेशक क्रेग टिली ने कहा हम एंडी, केई और स्टेन के संपर्क में है और वे मेलबोर्न आने की तैयारी कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि इन खिलाड़ियों की रैंकिंग में गिरावट आई है ऐसे में हमें उभरते हुए खिलाड़ियों एलेक्सांद्र ज्वेरेव, डॉमिनिक थिएम और डेविड गोफिन से कुछ करिश्मे की उम्मीद है। आस्ट्रेलियन ओपन वरीयता में रैंकिंग को ध्यान देता है ऐसे में विश्व के नंबर एक खिलाड़ी स्पेन के राफेल नडाल और महिलाओं में सिमोना हालेप 15 से 28 जनवरी तक होने वाले टूर्नामेंट में शीर्ष वरीय खिलाड़ी के तौर पर उतरेंगे।