Sports

नई दिल्ली: आज करवाचौथ है देशभर की महिलाओं ने अपने पति की लंबी उम्र के लिए व्रत रखा है। कश्मीर से लेकर कन्याकुमारी तक सभी इस व्रत को रख रहे हैं। आज का ये व्रत महिलाए पति के लिए रहती है ऐसे में चाहें वो पति उनके साथ हो या दूर पर वह इस व्रत को पूरे मन से रखती हैं।

न्यूजीलैंड और भारत के बीच वनडे सीरीज चल रही है। इसके मद्देनजर बीसीसीआई ने भी अपने कार्यक्रम में बदलाव किया था और मैच को एक दिन आगे बढ़ा दिया ताकी भारतीय क्रिकेटरों की पत्नियां भी अपने जीवनसाथी की लंबी उम्र के लिए व्रत रख सकें और खिलाड़ी भी अपनी पत्नियों के साथ समय बिता सकें। पिछले करवा चौथ से लेकर इस करवा चौथ तक, टीम इंडिया के कई खिलाड़ी शादी के बंधन में बंध चुके हैं। 

रोहित शर्मा
टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज रोहित शर्मा और उनकी पत्नी का आज पहला करवाचौथ है। ये त्यौहार दोनों के लिए खास है। शादी 13 दिसंबर 2015 में हुई थी। रोहित  न्यूजीलैंड के खिलाफ हो रही वनडे सीरीज में ओपनिंग कर रहे हैं।

रविंद्र जडेजा
रविंद्र जडेजा और रीवा सोलंकी भी इसी साल शादी के बंधन में बंधे है। इन्होंने पारंपारिक तरीके से शादी की। इन दिनों जडेजा भी मौजूदा सीरीज में टीम का हिस्सा हैं, मगर वो भी चाहेंगे कि इस खास दिन वो अपनी पत्नी के साथ रहें।

धवल कुलकर्णी
तेज गेंदबाज धवल कुलकर्णी भी फैशन कॉर्डिनेटर श्रद्धा खारपुड़े के साथ  3 मार्च 2016 को शादी के बंधन में बंध चुके हैं।  मराठी रीति-रिवाज से हुई यह शादी सादगी से हुई। कुलकर्णी कपल के लिए भी यह पहला करवा चौथ होगा। इन दिनों यह रणजी मैचों में बिजी हैं। 

मोहित शर्मा

धोनी के खास दोस्तों में शामिल मोहित ने 14 मार्च 2016 को अपनी गर्लफ्रेंड श्वेता जयसवाल से शादी कर ली। श्वेता कोलकाता में होटल मैनेजमेंट कर रही हैं। मोहित फिलहाल टीम इंडिया से बाहर हैं।

रॉबिन उथप्पा
कोलकाता नाइट राइडर्स के विकेटकीपर बल्लेबाज रॉबिन उथप्पा ने भी मार्च 2016 में अपनी गर्लफ्रेंड शीतल गौतम से शादी करली। शीतल के टेनिस खिलाड़ी हैं। दोनों ने एक चर्च में क्रिस्चन रिवाज से शादी की थी।