Latest News

कोलकाता: श्रीलंका और भारत के बीच खेली जा रही तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मैच में टीम इंडिया के स्टार टेस्ट बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ने सोमवार को मैदान पर उतरने के साथ ही एक बेहद खास रिकॉर्ड अपने नाम किया है। दरअसल, पुजारा ईडन गार्डन में खेले जा रहे पहले टेस्ट के पांचों दिन बल्लेबाजी करने के लिए उतरे हैं।

कारनामा करने वाले तीसरे भारतीय बल्लेबाज
पुजारा से पहले यह कारनामा करने वाले भारतीय एमएल जयसिम्हा और रवि शास्त्री थे जिन्होंने भी ईडन गार्डन्स के मैदान पर ही यह उपलब्धि हासिल की थी। एमएल जयसिम्हा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कोलकाता में ही 1960 में टेस्ट मैच के पांचों दिन बल्लेबाजी की थी, तो वहीं रवि शास्त्री भी 1984 में इंग्लैंड के खिलाफ ईडन गार्डंस मैदान पर टेस्ट मैच के पांचों दिन बल्लेबाजी करने क्रीज पर उतरे थे।

कोलकाता टेस्ट में पुजारा की बल्लेबाजी-

Day 1: 8* 

Day 2: 39*

Day 3: 5

Day 4: 2* 

Day 5: 22

 

इतिहास में ऐसा केवल 9वीं बार हुआ
क्रिकेट के 140 साल के इतिहास में ऐसा केवल 9वीं बार हुआ है, जब कोई बल्लेबाज टेस्ट मैच के पांचों दिन खेला है। टेस्ट मैच में लगातार पांच दिन तक क्रीज पर उतरने वाले बल्लेबाजों में जयसिम्हा, रवि शास्त्री के अलावा जेफ्री बॉयकॉट, किम ह्यूज, एलन लैंब, एड्रियन ग्रिफिथ, एंड्रू फ्लिंटॉफ और एल्विरो पीटरसन का नाम शामिल था और अब पुजारा भी इस क्लब में शामिल हो गए हैं।