Sports

इंदौरः भारत और श्रीलंका की टीमें जब कल 22 दिसंबर को यहां होलकर स्टेडियम में भिड़ेंगी, तो यह टक्कर मध्यप्रदेश में आयोजित पहले अंतरराष्ट्रीय टी-20 मुकाबले के रूप में क्रिकेट की तारीख में दर्ज हो जाएगी।   

भारत के लिए भाग्यशाली रहा होलकर
मध्यप्रदेश क्रिकेट संघ (एमपीसीए) का करीब 27,300 दर्शकों की क्षमता वाला होलकर स्टेडियम भारतीय टीम के लिए बेहद भाग्यशाली रहा है। मेजबान टीम ने इस मैदान पर अब तक आयोजित सभी पांच एक दिवसीय मैचों और एकमात्र टेस्ट मुकाबले में जीत हासिल की है।

बीस बरस के लम्बे अंतराल के बाद इंदौर पहुंची श्रीलंका टीम कल होलकर स्टेडियम पर पहली बार उतरेगी। यह टीम पिछली बार वर्ष 1997 में भारत के खिलाफ एक दिवसीय मैच खेलने मध्यप्रदेश की आर्थिक राजधानी पहुंची थी। हालांकि, तब होलकर स्टेडियम नहीं बना था और क्रिकेट के अंतरराष्ट्रीय मुकाबले नेहरू स्टेडियम में आयोजित किए जाते थे।   

अर्जुन रणतुंगा की कप्तानी वाली टीम की बल्लेबाजी से 25 दिसंबर 1997 को नेहरू स्टेडियम में मैच की शुरूआत हुई थी। मेहमान टीम ने तीन ओवर के बाद ही नेहरू स्टेडियम की पिच को खराब बताते हुए इस पर खेलने से इंकार कर दिया था। इसके बाद रणतुंगा ने तत्कालीन भारतीय कप्तान सचिन तेंदुलकर से पिच को लेकर चर्चा की थी। दोनों कप्तानों की सहमति से मैच रद्द कर दिया गया था।