Sports

नई दिल्ली : भारत ने ड्रा के छोटे होने से बिना रिंग में उतरे ही एक पदक पक्का कर लिया जबकि प्रबल दावेदार एम सी मैरीकाम (48 किग्रा) ने यहां इंडिया ओपन मुक्केबाजी टूर्नामेंट के क्वार्टरफाइनल में प्रवेश किया। पूजा ने ड्रा के छोटे होने से वेल्टरवेट (69 किग्रा) में सीधे सेमीफाइनल में प्रवेश किया जिससे भारत ने पहले दिन ही खाता खोल लिया। 12वीं वरीय पांच बार की विश्व चैम्पियन मैरीकाम ने हमवतन पांचवीं वरीय वर्षा चौधरी को हराकर क्वार्टरफाइनल में प्रवेश किया। दो महीने पहले पांचवां एशियाई चैम्पियनशिप स्वर्ण पदक हासिल करने वाली मैरीकाम ने आसानी से अपनी प्रतिद्वंद्वी के आक्रमण को पस्त किया। 
पूर्व जूनियर विश्व चैम्पियन निखात जरीन ने 51 किग्रा वर्ग के शुरूआती मुकाबले में पिछले साल के नेशन्स कप की स्वर्ण पदकधारी नीरज को पराजित किया। राष्ट्रमंडल खेलों की कांस्य पदकधारी पिंकी जांगड़ा को हमवतन मीनाक्षी को इसी वजन वर्ग में हराने में जरा भी मशक्कत नहीं हुई। विश्व चैम्पियनशिप की पूर्व रजत पदकधारी स्वीटी बूरा (75 किग्रा) ने हमवतन केए इंद्राजा को पराजित किया। 
एशियाई खेलों की कांस्य पदकधारी सतीश कुमार (91 किग्रा से अधिक) ने नेपाल के आशीष दुवाडी को हराकर क्वार्टरफाइनल में प्रवेश किया।  वाई संध्यारानी ने 75 किग्रा में जीत दर्ज की। अफगानिस्तान ने दो वॉकओवर दिये क्योंकि निलोफर (57 किग्रा) और शोगुफा कादरी (51 किग्रा) व्यक्तिगत कारणों से नहीं आ सकीं।