Sports

मुंबई ,महाराष्ट्र , ( निकलेश जैन ) भारतीय ग्रांड मास्टर टूर्नामेंट सीरीज के दूसरे पड़ाव तृतीय आईआईएफ़एल मुंबई ग्रांड मास्टर शतरंज में जोरदार मुक़ाबले देखने को मिल रहे है । 23 देशो के करीब 315 खिलाड़ी यहाँ प्रतिभागिता कर रहे है और भारत के पूर्व विश्व जूनियर चैम्पियन और कॉमनवैल्थ चैम्पियन अभिजीत गुप्ता को शीर्ष वरीयता दी गयी है । प्रतियोगिता 30 दिसंबर से 7 जनवरी तक खेली जाएगी ।अखिल भारतीय शतरंज संघ और एकबाइ आईआईएफ़एल आईएम  संस्था के प्रयासो से प्रतियोगिता के खिलाड़ियों के लिए विश्व स्तरीय इंतजाम किए गए है और यह पहला मौका की लगभग सभी बोर्ड का सीधा प्रसारण किया जा रहा है 

 

बात करते है की पहले दो राउंड के मैच की तो पहले ही राउंड में टॉप सीड ग्रांड मास्टर अभिजीत गुप्ता को एलआईसी की किरण मनीषा मोहंती नें बराबरी पर रोक लिया और एक समय तो वह मैच जीतने की स्थिति में नजर आने लगी थी खैर उन्होने दूसरे मैच में भारत के ही अतुल दहाले को पराजित करते हुए वापसी कर ली थी । दूसरे बड़े खिलाड़ी विश्व रिकार्ड धारी अमेरिका के तिमूर गारेएव नें पहले राउंड में भारत के वेदान्त गोस्वामी पर एक आसान जीत से शुरुआत की पर दूसरे ही राउंड में उन्हे मिश्र  के खिलाड़ी कंदील अधम के हाथो चौंकाने वाली हार का सामना करना पड़ा । 

 

अन्य भारतीय खिलाड़ियों में ग्रांड मास्टर स्वप्निल धोपाड़े और ग्रांड मास्टर श्याम सुंदर पर तो नजर रहेगी ही , नन्हें सितारे अदित्य मित्तल ,दिव्या देशमुख और डी गुकेश पर भी सबकी नजरे रहेंगी !