Sports

नई दिल्ली:  रोलेंट ओल्टमेंस को बर्खास्त करने के 3 दिन बाद हाकी इंडिया ने भारतीय पुरूष टीम के मुख्य कोच के लिए अपनी वेबसाइट पर आवेदन मंगवाए हैं।  बीसीसीआई की तर्ज पर हॉकी इंडिया ने वेबसाइट पर पहली बार विज्ञापन दिया है।  

विज्ञापन के अनुसार मुख्य कोच को 31 दिसंबर 2020 तोक्यो ओलंपिक तक का कार्यकाल दिया जायेगा बशर्ते छह महीने के प्रोबेशन में उसका काम संतोषजनक हो।  मुख्य कोच हाकी इंडिया के हाई परफार्मेंस निदेशक डेविड जान, सीईओ एलेना नार्मन और नियोक्ता भारतीय खेल प्राधिकरण को रिपोर्ट करेगा।  

विज्ञापन में कहा गया कि मुख्य कोच ओलंपिक क्वालीफिकेशन 2018 में टीम के प्रदर्शन के लिये जिम्मेदार होंगे। मुख्य कोच जूनियर पुरूष टीम के विकास और तैयारियों पर भी नजर रखेगा। उसे टीम प्रबंधन को नियमित आधार पर रिपोर्ट देनी होगी। विज्ञापन के अनुसार आवेदक के पास अंतरराष्ट्रीय हाकी महासंघ से हाई परफार्मेंस कोचिंग क्वालीफिकेशन लेवल 3 होना चाहिए या अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बतौर कोच उसका कामयाबी का रिकार्ड होना चाहिए।  उसे दूसरी अंतरराष्ट्रीय टीमों के बारे में भी जानकारी होनी चाहिए। इसके अलावा खिलाडिय़ों, कोचों, स्टाफ से सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कराने का माद्दा होना चाहिये। योग्य उम्मीदवार को ईमेल के जरिए अपना आवेदन 15 सितंबर तक हॉकी इंडिया के सीईओ को भेजना होगा।