Sports

लंदन: स्पेन की गरबाइन मुगुरुजा ने निर्मम प्रदर्शन करते हुए स्लोवाकिया की मैगदालेना रिबारीकोवा को गुरुवार को एकतरफा अंदाज में 6-1, 6-1 से रौंदकर दूसरी बार विंबलडन टेनिस चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बना ली। मुगुरुजा तीन वर्षों में दूसरी बार विंबलडन के फाइनल में पहुंची हैं। वर्ष 2015 में उपविजेता रह चुकीं 14 वीं सीड मुगुरुजा ने 27 वीं रैंकिंग की रिबारीकोवा को ध्वस्त करने में मात्र 64 मिनट का समय लगाया। 

रिबारीकोवा तीसरी सीड कैरोलिना प्लिसकोवा और अमेरिका की कोको वेंडेवेग को हराते हुए सेमीफाइनल तक पहुंची थी लेकिन स्पेन की खिलाड़ी ने अंतिम चार में उन्हें सिर्फ दो गेम जीतने का मौका दिया। मुगुरुजा ने मैच में 22 विनर्स लगाये और अपने 25 अंकों में से 19 अंक नेट पर हासिल किये। मैच पर मुगुरुजा का दबदबा इतना ज्यादा था कि रिबारीकोवा को वापसी करने का कोई मौका नहीं मिला।  

स्पेन की खिलाड़ी ने आक्रामक शुरुआत करते हुए पहले 10 मिनट में ही 3-0 की बढ़त बना ली और फिर पीछे मुड़कर नहीं देखा। अपने करियर का सबसे बड़ा मैच खेल रही रिबारीकोवा इस बड़े मुकाबले में इतनी नर्वस हो गयीं कि अपना स्वाभाविक खेल नहीं दिखा सकीं। दोनों खिलाड़यिों के बीच इससे पहले तक करियर रिकार्ड 2-2 से बराबर था। विश्व रैंकिंग में 15 वें नंबर की मुगुरुजा ने इस साल अब अपना रिकार्ड 28-13 पहुंचा दिया है।