Sports

नई दिल्लीः एशिया के दो चिरप्रतिद्वियों भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट संबंधों में बेशक लंबे समय से एक फासला बना हुआ है लेकिन यह सर्वविदित है कि दोनों देशों के खिलाड़ियों के बीच हमेशा दोस्ताना संबंध रहे हैं।   

रिश्तों में खटास होने के कारण पूरी नहीं हुई उम्मीद
देश के सबसे सफल कप्तानों में से एक और दिग्गज बल्लेबाज सौरव गांगुली तो पाकिस्तान के जबर्दस्त तेज गेंदबाज वसीम अकरम को भारतीय टीम का गेंदबाजी कोच बनाना चाहते थे लेकिन दोनों देशों के रिश्तों के बीच खटास होने के कारण उनकी यह उम्मीद पूरी नहीं हो पाई। गांगुली ने इस बात का खुलासा हाल में प्रकाशित अपनी किताब ‘ए सेंचुरी इज नॉट इनफ’ में किया है। गांगुली ने अपनी इस हसरत को आखिर अकरम को आईपीएल की कोलकाता नाइटराइडर्स का गेंदबाजी सलाहकार बनाकर पूरा किया। गांगुली कोलकाता टीम के पहले कप्तान थे और इसके आइकन खिलाड़ी भी थे। गांगुली बाएं हाथ के तेज गेंदबाज अकरम के खासे मुरीद थे।   

अकरम से बड़ा कोई जादुगर नहीं
बंगाल टाइगर के नाम से मशहूर गांगुली ने अपनी किताब में लिखा कि मैं अकरम को भारतीय टीम का गेंदबाजी कोच बनाने के लिए बहुत उत्सुक था। मैंने क्रिकेट मैदान पर उनसे बड़ा जादूगर नहीं देखा था। लोग उन्हें स्विंग का सुल्तान कहते थे लेकिन मेरी नजर में वह तेज गेंदबाजी के शॉपिंग मॉल थे। आप गेंदबाजी में उनसे जो चाहते थे, वह मिल सकता था।