Sports

लंदन: ग्रैंड स्लैम के बादशाह स्विटजरलैंड के रोजर फेडरर को रिकार्ड चौथी बार वर्ष की सर्वश्रेष्ठ खेल शख्यित के सम्मान से नवाजा गया है। 36 साल के फेडरर ने इस वर्ष कमाल की फार्म दिखाई और दो और ग्रैंड स्लैम अपने नाम किए। घुटने की चोट के कारण 6 महीने तक कोर्ट से बाहर रहे स्विस मास्टर ने अॉस्ट्रेलियन ओपन जीतने के बाद रिकार्ड आठवीं बार विंबलडन खिताब अपने नाम किया और इस सत्र उनका रिकार्ड 52-5 का रहा। वह इसी वर्ष विश्व रैंकिंग में दूसरे नंबर पर भी पहुंचे।   

फेडरर ने रिकार्ड चौथी बार यह सम्मान अपने नाम किया है। इससे पहले वर्ष 2004, 2006 और 2007 में भी उन्हें विश्व की सर्वश्रेष्ठ खेल शख्सियत चुना गया था। उनके अलावा मोहम्मद अली और जमैका के यूसेन बोल्ट ने 3-3 बार यह खिताब पाया है।  स्विस खिलाड़ी ने कहा कि मुझे इस बात की बहुत खुशी है कि ब्रिटेन की जनता ने मुझे बीबीसी स्पोर्ट्स पर्सनैलिटि अवार्ड 2017 के लिए पसंद किया है। यह गौरवान्वित करने वाला है। जो समर्थन ब्रिटिश लोग मुझे देते हैं वह कमाल का है। दुनिया के महान खिलाड़ियों के साथ मुझे चुना जाना ही बड़ी बात है।

फेडरर ने इस सम्मान को पाने के लिए अमरीकी फुटबाल टॉम ब्रैड, तैराक केटी लेडेस्की, पैराथलीट तात्याना मैकफेडेन, एथलीट सैली पियर्सन और डार्ट खिलाड़ी माइकल वैन गेरवेन को मात दी। फेडरर और बाकी चुने गए बीबीसी स्पोर्ट्स पर्सनैलिटी ऑफ द ईयर खिलाड़ियों को लीवरपूल में रविवार को आयोजित सम्मान समारोह में पुरस्कृत किया जाएगा।