भारतीय निशानेबाजों की 50 मीटर में भी क्लीन स्वीप

Edited By Punjab Kesari,Updated: 03 Nov, 2017 10:17 AM

clean sweep in 50 meters of indian shooters

भारतीय निशानेबाजों ने आस्ट्रेलिया में चल रही राष्ट्रमंडल निशानेबाजी चैंपियनशिप में अपनी जबरदस्त लय को शुक्रवार को भी कायम रखा और प्रकाश ननजप्पा के स्वर्ण सहित पुरूषों ने 50 मीटर पिस्टल स्पर्धा में क्लीन स्वीप कर ली। ननजप्पा ने हमवतन खिलाड़यिों...

नई दिल्ली: भारतीय निशानेबाजों ने आस्ट्रेलिया में चल रही राष्ट्रमंडल निशानेबाजी चैंपियनशिप में अपनी जबरदस्त लय को शुक्रवार को भी कायम रखा और प्रकाश ननजप्पा के स्वर्ण सहित पुरूषों ने 50 मीटर पिस्टल स्पर्धा में क्लीन स्वीप कर ली। ननजप्पा ने हमवतन खिलाड़यिों अमनप्रीत सिंह और जीतू राय को पछाड़ते हुये स्वर्ण जीता। ननजप्पा ने फाइनल में 222.4 का स्कोर किया जबकि हमवतन अमनप्रीत को रजत और जीतू को कांस्य पदक मिला। 41 वर्षीय भारतीय निशानेबाका ननजप्पा का यह पहला स्वर्ण है।

इससे पहले उन्होंने वर्ष 2013 आईएसएसएफ विश्वकप और 2014 इंचियोन एशियाई खेलों में कांस्य जीता था। इससे पहले भारतीय पुरूष निशानेबाजों ने 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा में भी क्लीन स्वीप की थी। शहकाार रिजवी ने स्वर्ण, ओमकार सिंह ने स्वर्ण और जीतू ने रजत जीता था। इसके अलावा महिलाओं की 10 मीटर एयर राइफल में पूजा घाटकर ने स्वर्ण और अंजुम मुद्गिल ने रजत दिलाया था।

वहीं गुरूवार को ओलंपियन गगन नारंग ने 50 मीटर राइफल प्रोन में रजत और स्व्पनिल सुरेश कुसाले ने कांस्य जीता था। महिलाओं की 25 मीटर स्पर्धा में अनुराज सिंह ने कांस्य दिलाया था जबकि स्पर्धा के पहले दिन हीना सिद्धू ने 10 मीटर एयर पिस्टल में स्वर्ण दिलाया था। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!