Sports

नई दिल्ली: क्रिकेट जगत में अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी से विकटकीपरों की नई भूमिका तय करने वाले आस्ट्रेलिया के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज एडम गिलक्रिस्ट ने कहा है कि टीम इंडिया के टैस्ट कप्तान विराट कोहली ,दक्षिण अफ्रीका के विस्फोटक ओपनर ए बी डीविलियर्स तथा इंगलैंड के जो रूट विश्व के शीर्ष 3 बल्लेबाजों में शामिल हैं।   

आस्ट्रेलिया शिक्षण प्रतिनिधि मंडल के साथ कर्नाटक के मनिपाल दौरे पर आए लीजेंड विकेटकीपर ने बेबाक अंदाज में कहा कि मैं यह इसलिए नहीं कह रहा हूं क्योंकि मैं भारत में मौजूद हूं बल्कि यह हकीकत है कि विराट, डीविलियर्स तथा जो रूट शीर्ष 3 बल्लेबाज हैं। उन्होंने श्रीलंका के पूर्व स्टार आफ स्पिनर मुथैया मुरलीधरन को अब तक का सबसे कठिन गेंदबाज बताया।   

स्टार विकेटकीपर ने कहा कि मुरली वाकई बेहद कठिन गेंदबाज थे। उन्हें समझना आसान नहीं था। मैं उनकी गेंदों पर शाट लगाने पर निश्चित नहीं रहता था कि वह सही तरह से बल्ले पर आयेगी कि नहीं। वह एक उम्दा गेंदबाज थे। गिलक्रिस्ट ने साथ ही कहा कि भारत को उसी की धरती पर हराना किसी भी टीम के लिए आसान नहीं है। उन्होंने विराट के अलावा टीम इंडिया के सीमिति ओवरों के कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी तथा मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के बारे में भी अपने अनुभव साझा किये।  पूर्व आस्ट्रेलियाई धुरंधर ने करियर में 96 टैस्ट मैचों में 5570 रन जबकि 287 वनडे में 9619 रन बनाये हैं। विकेट के पीछे मुस्तैदी दिखाते हुए उन्होंने करियर में 800 के करीब कैच और 100 स्टंपिंग की हैं।