Sports

वड़ोदराः विकेटकीपर बल्लेबाज एलिसा हीली के करियर के पहले शतक से विशाल स्कोर खड़ा करने वाली आॅस्ट्रेलियाई महिला टीम ने आज यहां तीसरे और अंतिम एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में भी भारत को 97 रन से करारी शिकस्त देकर तीन मैचों की श्रृंखला में क्लीन स्वीप किया। हीली ने 115 गेंदों पर 17 चौकों और दो छक्कों की मदद से 133 रन की पारी खेली। उनके अलावा राचेल हेन्स ने 43, एशलीग गार्डनर ने 35, बेथ मूनी ने 34 और एलिस पैरी ने 32 रन का योगदान दिया जिससे आॅस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी का फैसला करते हुए सात विकेट पर 332 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया।

भारतीय टीम 44.4 ओवर में आॅल-आउट हुई
भारतीय मध्यक्रम के बल्लेबाज फिर से अपेक्षाओं पर खरा नहीं उतर पाये और पूरी टीम 44.4 ओवर में 235 रन पर सिमट गयी। सलामी बल्लेबाज स्मृति मंदाना (42 गेंदों पर 52) ने अर्धशतक जमाया लेकिन कोई भी अन्य बल्लेबाज अच्छी शुरूआत को बड़े स्कोर में नहीं बदल पायी। आॅस्ट्रेलिया की तरफ से गार्डनर ने तीन तथा मेगान स्कट और पैरी ने दो-दो विकेट लिये। यह श्रृंखला आईसीसी वनडे चैंपियनशिप का हिस्सा थी जिसमें आॅस्ट्रेलिया ने तीनों मैच जीतकर छह अंक हासिल किये। अब उसके छह मैचों में दस अंक हो गये हैं। भारतीय टीम के छह मैचों में चार अंक हैं। 

हीली ने तीसरे और चौथे विकेट के लिए की अच्छी साझेदारी
मंदाना और युवा बल्लेबाज जेमिमा रोड्रिग्स (42) ने पहले विकेट के लिये 13.4 ओवर में 101 रन की साझेदारी करके टीम को अच्छी शुरूआत दिलायी थी लेकिन इसी स्कोर पर इन दोनों के आउट होने से भारत की बड़ा लक्ष्य हासिल करने की उम्मीदों को झटका लगा। कप्तान मिताली राज (21), हरमनप्रीत कौर (25), दीप्ति शर्मा (36) और सुषमा वर्मा (30) लय बरकरार नहीं रख पायी तथा भारत ने नियमित अंतराल में विकेट गंवाये। इससे पहले आॅस्ट्रेलियाई पारी हीली के इर्द गिर्द घूमती रही। निकोल बोल्टन (11) और कप्तान मेग लैनिंग (18) के विकेट जल्दी गंवाने के बाद हीली ने पैरी के साथ तीसरे विकेट के लिये 79 और हेन्स के साथ चौथे विकेट के लिये 96 रन की दो उपयोगी साझेदारियां की।

मूनी और गार्डनर ने आखिरी ओवरों में तूफानी बल्लेबाजी करके टीम का स्कोर 300 रन के पार पहुंचाया। भारत ने आठ गेंदबाजों का उपयोग किया। उसकी तरफ से तरफ से हरमनप्रीत ने 51 रन देकर दो विकेट लिये।