Sports

नई दिल्लीः यूपी दंगल की टीम ने लगातार चौथी जीत के साथ प्रो रेसलिंग लीग 3 के सेमीफाइनल में अपनी जगह पुख्ता कर ली है। यहां सीरीफोर्ट स्पोट्स कॉम्पलेक्स में यूपी दंगल ने वीर मराठा को शुक्रवार को 4-3 से हराया और अंक तालिका में 8 अंकों के साथ पहले नम्बंर पर आ गई। वहीं वीर मराठा के लिए अब सेमीफाइनल में पहुंचने की राह बेहद मुश्किल हो गई है।   

इस मुकाबले में यूपी के लिए नितिन राठी, गीता फोगाट, विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया ने अपने-अपने बाउट जीते जबकि वीर मराठा की ओर से जॉर्जी केटोव, वेस्लिसा और लेवान ही जीत हासिल कर सके। यूपी ने शुरुआती पांच बाउट में ही निर्णायक बढ़त हासिल कर ली थी। पहली बाउट पुरुषों के 57 किलोग्राम भारवर्ग में वीर मराठा के सरवन और यूपी दंगल के नितिन के बीच खेला गया। इस बाउट के पहले राउंड में सरवन से पिछडऩे के बावजूद नितिन ने 7-4 से जीत हासिल की और यूपी को शुरुआती बढ़त दिलाई। 

वहीं दूसरी बाउट के 62 किलोग्राम भारवर्ग में खेला गया जहां यूपी दंगल की स्टार महिला पहलवान गीता ने वीर मराठा की रितु मलिक को 5-0 से हराकर अपनी टीम को मुकाबले में 2-0 की बढ़त दिलाई। हालांकि 92 किलोग्राम भारवर्ग में खेली गई तीसरी बाउट में वीर मराठा के जॉर्जी केटोव ने यूपी दंगल के विक्की को 16-0 (तकनीकी दक्षता) से हराकर अपनी टीम को मुकाबले में पहली जीत दिलाई। यूपी की स्टार आइकॉन विनेश ने अपने विजय क्रम को जारी रखते हुए महिलाओं के 50 किलोग्राम भारवर्ग में अपनी बहन रितु को 4-0 से हरा दिया। बहनों की इस भिड़ंत में विनेश ने रितु के खिलाफ शुरुआती बढ़त बनाने के बाद रक्षात्मक खेल दिखाया। इस जीत के साथ ही यूपी ने वीर मराठा पर 3-1 की बढ़त बना ली।