Latest News

नई दिल्ली : (स्पोर्ट्स डेस्क) 
जब से श्रीलंका की टीम भारत आई है उसके लिए सिर्फ धर्मशाला वनडे को छोड़कर कुछ भी अच्छा नहीं गया। श्रीलंका प्लेयर अपनी परफार्मेंस में सामंजस्य बिठाने में विफल रहे हैं। कभी किसी मैच में बैटिंग अच्छी होती तो कभी किसी में बॉलिंग। इसी कारण श्रीलंका पहले टेस्ट सीरिज हारी फिर वनडे। यही क्रम अब पहले टी-20 में जारी है। कटक में हुए इस टी-20 में जिस तरह श्रीलंका टीम की हार हुई उस हिसाब से श्रीलंकाई प्लेयर्स का हौसला गिरना स्वभाविक है। लेकिन इस बीच श्रीलंका के लिए अच्छी खबर भी आ रही है। और यह अच्छी खबर लाया है- इंदौर का हौलकर स्टेडियम। यह वही स्टेडियम है जहां आज से छह साल पहले वरेंद्र सहवाग ने वनडे मैच में इंडीज के खिलाफ 149 गेंद में 219 रन बनाए थे। ऊपर से सोमवार को होने वाले मैच के लिए बाउंड्री की दूरी घटनाकर 69 गज कर दी गई है। इसका फायदा श्रीलंका के बल्लेबाज उठा सकते हैं। क्योंकि पूरी सीरिज को श्रीलंका ओपन ऑर्डर काफी हद तक सफल रहा है। टी-20 जिसमें ओवरों की संख्या सीमित रहती है, में फॉर्म में चल रहे थरंगा, डिकवेला और मैथ्यूज फायदा उठा सकते हैं। 

पिच क्यूरेटर समंदर बोले- पहले गेंदबाजी है बेहतर विकल्प 
मध्यप्रदेश क्रिकेट संघ के क्यूरेटर समंदर सिंह चौहान ने कहा है- होलकर की पिच वैसे तो बल्लेबाजी के मुफीद है लेकिन टॉस जीतने के बाद अगर कोई टीम पहले गेंदबाजी करती है तो यह भी बुरा विकल्प नहीं है। क्योंकि शुक्रवार को बादल छाए रहने की संभावना है। इस हालत में ओस साढ़े सात या सात बजकर 45 मिनट से पहले नहीं गिरेगी, इसका मतलब है कि पहले 10 ओवर पर ओस का प्रभाव नहीं पड़ेगा। फिर भी पहले गेंदबाजी करना टास जीतने वाले कप्तान के लिए अच्छा विकल्प होगा। हालांकि हम ओस खत्म करने के लिए एक रसायन का इस्तेमाल भी करेंगे।


सीरिज में 1-0 से आगे चल रही है भारतीय टीम
PunjabKesari
टेस्ट सीरिज हो चाहे वनडे सीरिज दोनों में श्रीलंकाई टीम को स्पिनरों को खेलने में भारी परेशानी उठानी पड़ी। यही क्रम पहले टी-20 में भी जारी रहा। कटक टी-20 में हालांकि भारतीय और श्रीलंकाई दोनों के स्पिनरों को बॉल पकडऩे में दिक्कत आ रही थी लेकिन मौसम के हिसाब से इसका इंदौर में ज्यादा प्रभाव पडऩे की संभावना नहीं है। भारतीय टीम अभी तीन मैचों की सीरीज में 1-0 से आगे चल रही है।


रिकॉर्ड की बात करें तो 
भारत श्रीलंका को पिछले पांच टी-20 मैचों में हरा चुका है। ऐसे में श्रीलंका को जीतने के लिए तीनों फार्मेट (बल्लेबाजी, गेंदबाजी, फील्डिंग) में बेहतर प्रदर्शन करना होगा। मैच शाम सात बजे शुरू होगा।


हमें जज्बा दिखाना ही होगा : थरंगा
श्रीलंका के मौजूदा दौरे में इंडिया टीम के लिए कुछ हद तक दिक्कत पैदा करने वाले उपल थरंगा ने कहा है कि हारने वाली टीम होना बहुत मुश्किल हैै लेकिन हमें फिर भी कुछ जज्बा दिखाना होगा। हमने वनडे सीरिज में सब कुछ ठीक किया लेकिन यहां हम निराश है। हारना ठीक है लेकिन हमें लक्ष्य के करीब पहुंचना था। मुख्य चीज यह ही थी कि हम मुकाबला कर रहे हैं।