Sports

चेन्नई ,तमिलनाडू ( निकलेश जैन ) भारतीय शीतकालीन अंतर्राष्ट्रीय सर्किट के चौंथे और अंतिम पड़ाव 10वे चेन्नई ओपन ग्रांड मास्टर शतरंज में  सातवे राउंड के मुक़ाबले में पहले बोर्ड पर भारत के दीपन चक्रवर्ती नें पिछले वर्ष के विजेता उक्रेन के एडम तुखेव से ड्रॉ खेलते हुए अपनी सयुंक्त बढ़त तो बरकरार रखी पर भारत के कार्तिक को हराकर रूस के रोजुम इवान और अनुभवी रवि हेगड़े को पराजित करते हुए भारत के ही आरआर लक्ष्मण नें सयुंक्त बढ़त हासिल कर  ली तो अब सबसे आगे चल रहे खिलाड़ियों में दो खिलाड़ी भारत के तो  एक उक्रेन से एक रूस के खिलाड़ी शामिल है । 

 

दीपन और एडम का मुक़ाबला पेट्रोफ डिफेंस में खेला गया और 29 चालों में हाथी के एंडगेम में आसानी से बराबरी पर समाप्त हुआ । कार्तिक वेंकटरमन आज रोजुम की केटलन ओपनिंग का सही जबाब पाये और शुरुआत से अपने प्यादों की स्थिति खराब कर बैठे और उसके बाद जब खेल में रोजुम के कमजोर राजा की स्थिति का उन्होने फायदा उठाने की कोशिश में अपने ऊंट को कुर्बान किया पर रोजुम के शानदार बचाव के आगे उन्हे 40 चालों में हार स्वीकार करनी पड़ी । 

 

भारत के वर्तमान ब्लिट्ज राष्ट्रीय चैम्पियन आरआर लक्ष्मण नें आज अनुभवी रवि हेगड़े को आसानी से पराजय का स्वाद चखाया और मात्र 24 में जीत दर्ज की । 

 

कल पहले बोर्ड पर जहां रोजुम और एडम मुक़ाबला खेलेंगे तो दूसरे बोर्ड पर भारत के दोनों दिग्गज दीपन और लक्ष्मण अपने गृहनगर चेन्नई में अपना मुक़ाबला खेलेंगे और ऐसे में जब सिर्फ तीन राउंड बाकी है जीतने वाले खिलाड़ी की खिताब पर मजबूत बेहतर हो जाएगी ।