Sports

दुबई: भारत के स्टार स्पिनर रविचंद्रन अश्विन की तारीफ पाकिस्तानी लेग स्पिनर यासिर शाह के लिए बहुत प्रेरणास्रोत है जो संयुक्त रुप से दूसरे सबसे तेज 100 टेस्ट विकेट हासिल करने वाले गेंदबाज बन गए। शाह ने वेस्टइंडीज के खिलाफ यहां चल रहे दिन रात्रि टेस्ट के दौरान पांच विकेट की उपलब्धि हासिल की थी। 

यासिर ने अश्विन को पछाड़ा
यासिर सबसे कम समय में टेस्ट में 100 विकेट लेने वाले दुनिया के दूसरे गेंदबाज बन गए है। यासिर ने यह महान उपलब्धि मात्र एक साल और 357 दिनों में हासिल की। जबकि इस उपलब्धि को हासिल करने के लिए अश्विन को 2 साल और 8 दिन का समय लगा था। अश्विन ने अपने 100 अंतरराष्ट्रीय विकेट अपने 18वें टेस्ट मैच में पूरे किए थे।

शाह ने किया अश्विन के ट्वीट का जिक्र
शाह ने कहा कि अश्विन के उत्साहित करने वाले शब्द प्रेरणादाई थे। शाह ने अश्विन की ट्वीट का जिक्र करते हुए कहा, ‘‘हां, उसने (अश्विन) ने ‘गुडलक’ कहा है इसलिए मैं इसका शुक्रगुजार हूं। यह बहुत प्रेरणादायी है जब कोई महान गेंदबाज जो कि 200 विकेट ले चुका है और आपको ‘गुडलक’ संदेश देता है तो यह सचमुच मेरे लिये प्रेरणादायी है। ’’ अश्विन हाल में सबसे तेज 200 टेस्ट विकेट हासिल करने वाले गेंदबाज बने थे, उन्होंने ट्वीट में शाह की तारीफ की थी। भारत के फार्म में चल रहे इस स्पिनर ने ट्वीट किया था, ‘‘गुडलक, ईश्वर आपको तरक्की दिलाए। उसे देखना सचमुच अच्छा था। ’’