Sports
नयी दिल्ली, 28 नवंबर (भाषा) अंतरराष्ट्रीय ऑनलाइन निशानेबाजी चैम्पियनशिप की लोकप्रियता को देखते हुए इंडोनेशिया और मिस्र जैसे देश भी अब वर्चुअल प्रतियोगिताओं की मेजबानी को तैयार हैं।

पूर्व भारतीय निशानेबाज शिमोन शरीफ अंतरराष्ट्रीय ऑनलाइन निशानेबाजी चैम्पियनशिप (आईओएससी) के आयोजक थे, उन्हें इंडोनेशियाई निशानेबाजी संघ ने अपनी ‘चैम्पियन ऑफ चैम्पियंस’ प्रतियोगिता के लिये जोड़ा है जो रविवार को प्रेसिडेंट ऑफ इंडोनेशिया ओपन टूर्नामेंट के अंतर्गत करायी जायेगी।

कोविड-19 के कारण लगे लॉकडाउन के दौरान एक महीने तक चली ऑनलाइन निशानेबाजी लीग (ओएसएल) और आईओएससी के पांच चरण की सीरीज को वैश्विक निशानेबाजी समुदाय से काफी सराहना मिली थी और दुनिया भर से कई राष्ट्रीय महासंघों ने इसकी सफलता से प्रेरित होकर ऑनलाइन प्रतियोगितायें आयोजित करना शुरू किया।

इंडोनेशिया के अलावा बांग्लादेश और सिंगापुर ने भी हाल में ऑनलाइन प्रतियोगिता आयोजित की और मिस्र अगले महीने के शुरू में एक प्रतियोगिता कराने की प्रक्रिया में है।

आईएसएसएफ विश्व कप में भारत का प्रतिनिधित्व कर चुके शरीफ ने कहा, ‘‘ओएसएल निशानेबाजों और हमारे खेल के शेयरधारकों में काफी लोकप्रिय बनती जा रही है। शीर्ष निशानेबाजी उपकरण निर्माता भी इसमें दिलचस्पी दिखा रहे हैं। ’’


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।