Sports

हरारे : जिम्बाब्वे क्रिकेट ने सोमवार को टी20 विश्व कप 2024 चैंपियन भारत के खिलाफ अपनी आगामी सीरीज के लिए टीम की घोषणा कर दी। 5 मैचों की टी20 सीरीज में जिम्बाब्वे ने अपने सीनियर खिलाड़ियों का आराम दिया है ऐसे में टीम में कुछ नए चेहरे दिखेंगे। जिम्बाब्वे टीम में बेल्जियम में जन्मे अंतुम नकवी इस समय चर्चा में हैं। उन्होंने टी20 प्रारूप में 146.80 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए हैं। इसके अलावा प्रथम श्रेणी क्रिकेट में उनका औसत 72 तो लिस्ट-ए क्रिकेट में 73.42 है।

जिम्बाब्वे हाल ही में समाप्त हुए टी20 विश्व कप 2024 के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाई थी। लेकिन अब नए मुख्य कोच जस्टिन सैमन्स के तहत टीम एक बार फिर से तैयार है। 38 साल के सिकंदर रज़ा टीम का नेतृत्व करना जारी रखेंगे। रजा 86 मैच खेल चुके हैं जबकि 29 वर्षीय ल्यूक जोंगवे 63 मैच खेल चुके हैं। वहीं, रिचर्ड नगारावा और ब्लेसिंग मुजरबानी क्रमशः 52 और 51 टी20ई मैच खेल चुके हैं।

 

 

सीरीज में वेस्ली माधेवेरे, ब्रैंडन मावुता, डायोन मायर्स, इनोसेंट कैया और मिल्टन शुम्बा के साथ तेंडाई चटारा की वापसी हो रही है। मधेवेरे और मावुता "मनोरंजक नशीली दवाओं के उपयोग" के कारण लगे 4 महीने के निलंबन के बाद वापसी करेंगे। जिम्बाब्वे के पास क्रेग एर्विन और सीन विलियम्स नहीं होंगे। बता दें कि 5 मैचों की सीरीज का पहला मैच 6 जुलाई को हरारे स्पोर्ट्स क्लब में खेला जाएगा। आखिरी टी20 मैच 14 जुलाई को होगा।


भारत के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए जिम्बाब्वे की टीम
रजा सिकंदर (कप्तान), अकरम फराज, बेनेट ब्रायन, कैंपबेल जॉनाथन, चतारा तेंडाई, जोंगवे ल्यूक, कैया इनोसेंट, मैडेंडे क्लाइव, मधेवेरे वेस्ली, मारुमनी तदिवानाशे, मसाकाद्जा वेलिंगटन, मावुता ब्रैंडन, मुजारबानी ब्लेसिंग, मायर्स डायोन, नकवी अंतम, नगारवा रिचर्ड, शुम्बा मिल्टन।