Sports

खेल डैस्क : भारत के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी युवराज सिंह ने सोमवार को जिम्बाब्वे के खिलाफ अपने पहले अंतरराष्ट्रीय शतक पर भारत के उभरते सितारे अभिषेक शर्मा की प्रशंसा करते हुए एक वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर की। अभिषेक ने जिमबाब्वे के खिलाफ अपने दूसरे ही टी20 में 46 गेंदों पर शतक जड़ा था। इससे भारतीय टीम ने पहले खेलते हुए 234 रन बनाए थे। जवाब में जिमबाब्वे की टीम 134 रन ही बना पाई जिससे भारत 100 रन से तो मैच जीता ही साथ ही साथ सीरीज भी 1-1 की बराबरी पर ले आए।


बहरहाल, युवराज ने एक्स पर लिखा- रोम एक दिन में नहीं बना था! आपके पहले अंतर्राष्ट्रीय 100 की यात्रा पर @IamAbiSharma4 को बधाई! अभी और भी बहुत कुछ आना बाकी है।


इससे पहले बीसीसीआई ने भी अभिषेक की एक वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर की थी जिसमें वह वीडियो कॉल पर युवराज के साथ बातचीत करते नजर आ रहे हैं। अभिषेक के साथ वीडियो-कॉल पर युवराज ने कहा, 'बहुत बढ़िया, बहुत गर्व है। आप इसके हकदार थे। अभी और भी बहुत कुछ आना बाकी है, यह तो बस शुरुआत है।

 

अभिषेक ने खुलासा किया कि पहले टी20 मैच में शून्य पर आउट होने के बाद युवराज खुश थे और उन्होंने कहा कि यह एक अच्छी शुरुआत है। हालांकि अभिषेक को लगता है कि टी20 शतक ने निश्चित रूप से उन्हें गौरवान्वित किया है। उन्होंने कहा कि मैंने पहले मैच के बाद युवी पाजी को फोन किया था और मुझे नहीं पता कि क्यों, लेकिन वह बहुत खुश थे, उन्होंने कहा कि यह एक अच्छी शुरुआत है। मुझे लगता है कि आज उन्हें भी गर्व होना चाहिए, ठीक मेरे परिवार की तरह। इसलिए मैं वास्तव में खुश हूं। वह 2-3 सालों से मेरे लिए वास्तव में कड़ी मेहनत कर रहे हैं और न केवल क्रिकेट, बल्कि मैदान के बाहर भी।