Sports

मेलबर्न: पिछले सत्र की अच्छी फार्म जारी रखते हुए युकी भांबरी ने पिछडऩे के बाद वापसी कर अॉस्ट्रेलियाई ओपन के लिए क्वालीफाई किया लेकिन रामकुमार रामनाथन अपने पहले ग्रैंडस्लैम में खेलने से चूक गए। पच्चीस वर्षीय भांबरी ने तीसरे और अंतिम क्वालीफाइंग दौर में पहला सेट गंवाने के बाद वापसी की और एक घंटे 55 मिनट में कनाडा के पीटर पोलांस्की को क्रमश: 1-6 6-3 6-3 से शिकस्त दी।       

भांबरी ने इस तरह तीसरी बार आस्ट्रेलियाई ओपन पुरूष एकल मुख्य ड्रा में प्रवेश किया। वह 2015 और 2016 में पहले दौर में क्रमश: एंडी मर्रे और टामस र्बिडच से हार गये थे। वहीं रामकुमार को निर्णायक सेट के पांचवें गेम में र्सिवस ब्रेक करने का मौका मिला लेकिन वह इसे अंक में नहीं तब्दील कर सके और अंत में तीसरे दौर के मुकाबले में कनाडा के वासेक पोसपिसिल से 4-6 6-4 4-6 से हार गए। 

ग्रैंडस्लैम में रामकुमार का अंतिम क्वालीफाइंग दौर में पहुंचना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। भांबरी जूनियर वर्ग में विश्व नंबर एक रह चुके हैं, उन्होंने यहां 2009 में आस्ट्रेलियन ओपन लड़कों के एकल वर्ग का खिताब जीता था और पेशेवर बनने के बाद सिर्फ इसी ग्रैंडस्लैम के मुख्य ड्रा में खेले हैं।  मेलबर्न पार्क में उनके प्रदर्शन के बारे में पूछने पर भांबरी ने कहा कि मैं नहीं जानता कि मैं यहां बेहतर कैसे खेल पाता हूं। शायद यहां की परिस्थितियां मेरे मुफीद हैं या फिर मैं यहां के हालात को जानता हूं क्योंकि मैं यहां खेल चुका हूं। पहले दो प्रयास में वह मौके का फायदा नहीं उठा सके क्योंकि शुरूआती दौर के मुकाबलों में उन्हें मजबूत प्रतिद्वंद्वियों से भिडऩा पड़ा था। भांबरी ने नवंबर में अपना छठा एटीपी चैलेंजर खिताब जीता था। उन्होंने कहा किनिश्चित रूप से मैं बेहतर ड्रा की उम्मीद कर रहा हूं। मैं साथ ही उम्मीद लगाये हूं कि मैं मुख्य ड्रा में कुछ दौर में जीत दर्ज कर सकूं।