Sports

नई दिल्लीः भारतीय बैडमिंटन संघ (बीएआई) ने शनिवार को घोषणा की कि वह देश में बैडमिंटन खेल को लोकप्रिय बनाने और जमीनी स्तर पर नई प्रतिभा को तलाशने के लिए पहली बार युवाओं के लिए कैंप का आयोजन करेगा। कैंप में महान बैडमिंटन खिलाड़ी प्रकाश पादुकोण प्रमुख भूमिका निभाएंगे तथा विमल कुमार और जूनियर नेशनल कोच संजय मिश्रा इस काम में उनकी मदद करेंगे।  

बीएआई के महासचिव अजय के सिंघानिया ने कहा, ''बीएआई का लक्ष्य सिर्फ वैश्विक स्तर पर नहीं बल्कि देश के हर कोने में इस खेल की चमक को बनाए रखना है। इसी कारण बीएआई ने पादुकोण जैसे दिग्गज को अफने साथ लेते हुए युवा प्रतिभाओं को तलाशने की मुहिम शुरू की है।'' इस कैंप का आयोजन बेंगलुरू के बाहरी इलाके में स्थित पादुकोण-डेविड सेंटर ऑफ एक्सीलेंस में किया जाएगा। जून माह में लगने वाले इस कैंप की अवधि 15 दिनों की होगी। इसमें तीन बैच हिस्सा लेंगे और हर बैच में 40 खिलाड़ी होंगे।  

कैंप में देश भर से अंडर-13 और अंडर-15 वर्ग के 120 खिलाड़ी (लड़के और लड़कियां) शामिल होंगे। हर स्टेट फेडरेशन को इस कैंप के लिए चार खिलाडिय़ों (लड़के व लड़कियां) का नामांकन करना होगा। कैंप से 16 खिलाडिय़ों का अंतिम रूप से चयन होगा और फिर इन्हें विदेश में प्रशिक्षण के लिए भेजा जाएगा।

.
.
.
.
.