Sports

मियामीः अमेरिका की युवा खिलाड़ी अमांडा अनीसीमोवा ने इंडियन वेल्स के बाद मियामी ओपन टेनिस टूर्नामेंट में भी अपनी विजयी लय को बरकरार रखते हुए यहां चीन की वांग कियांग को तीन सेटों के संघर्ष में 6-3, 1-6, 6-2 से हराकर पहले ही दौर में बाहर कर दिया है। महिला एकल के दूसरे दौर के मुकाबले में अमांडा को तीसरी सीड स्पेन की गरबाइन मुगुरूकाा की चुनौती का सामना करना होगा। 

16 साल की वाइल्ड कार्ड खिलाड़ी ने इससे पहले डब्ल्यूटीए के मुख्य ड्रॉ में कभी कोई मैच नहीं जीता था लेकिन गत माह वह इंडियन वेल्स के चौथे राउंड तक पहुंची थीं जहां उन्होंने 98 मिनट के मैच में 53वीं रैंकिंग की खिलाड़ी की पांच बार सर्विस ब्रेक की थी। विश्व में 130वीं रैंकिंग की अनीसीमोवा को अब विंबलडन चैंपियन मुगुरूकाा से भिडऩा है जो इंडियन वेल्स के पहले ही दौर में बाहर हो जाने के बाद वापसी की तलाश में जुटी हैं। ब्राजील की बिटाट्रिका हद्दाद माइया ने शुरूआती दबाव के बाद ब्रिटेन की हीथर वाटसन को 7-6, 6-2 से हराया। 

हद्दाद अगले मैच में 31वीं रैंक की चीनी खिलाड़ी झांग शुआई से भिड़ेंगी। विश्व की 90वें नंबर की खिलाड़ी क्रोएशिया में जन्मी आॅस्ट्रेलिया की आज्ला टॉमलिजानोविच ने निर्णायक सेट में 0-4 से पिछडऩे के बाद यूक्रेन की लेसिया सुरेंको को 3-6, 6-4, 7-5 से हराया। अमेरिका की वाइल्ड कार्ड बेर्नाडा पेरा ने विश्व की 68वें नंबर की लारा ऑराबारिना को 7-5, 6-4 से हराया और अब वह दूसरे दौर में बेल्जियम की 22वीं रैंक एलिस मर्टेंस से भिड़ेंगी। एस्टोनिया की काइया कानपेई हालांकि क्रिस्टीना मैकहेल के खिलाफ बढ़त के बाद रिटायर्ड हो गई। मैकहेल का अगले दौर में चेक खिलाड़ी बारबोरा स्ट्राइकोवा से मैच होगा।

.
.
.
.
.