Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : पूर्व पीसीबी अध्यक्ष रमीज राजा ने टी20आई में बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान की सफल सलामी जोड़ी को विभाजित करने के फैसले की आलोचना की है। बाबर और रिजवान ने खेल के सबसे कम समय में पाकिस्तान के लिए बल्लेबाजी की शुरुआत करते हुए जबरदस्त सफलता हासिल की और इस जोड़ी ने टी20आई में अपनी टीम के लिए शीर्ष 5 सर्वश्रेष्ठ साझेदारी का रिकॉर्ड बनाया। 

PunjabKesari

न्यूजीलैंड के खिलाफ श्रृंखला के दौरान टीम प्रबंधन ने सैम अयूब को टीम में लाने के लिए उन्हें विभाजित करने का फैसला किया। बाबर को क्रम में तीसरे नंबर पर भेज दिया गया, जहां उन्होंने श्रृंखला के पहले तीन मैचों में अर्द्धशतक की हैट्रिक बनाई है। राजा ने अपने यूट्यूब चैनल पर बोलते हुए टीम प्रबंधन पर सवाल उठाया और एक युवा खिलाड़ी को टीम में लाने के लिए बाबर और रिजवान की संपन्न साझेदारी को तोड़ने के लिए बहुत अधिक दबाव डालने के लिए उनकी आलोचना की। 

राजा ने कहा, 'बाबर और रिजवान की सलामी जोड़ी को तोड़ने के लिए इतना दबाव बनाया गया था। शुरुआती साझेदारी को तोड़ने के बाद जिसका मूल्यांकन स्ट्राइक रेट के आधार पर किया गया था। जब आप नए खिलाड़ियों को लाते हैं, तो वे लीग में अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं, लेकिन अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अलग दबाव होता है और पूरी दुनिया का ध्यान आप पर होता है। आपने उस ओपनिंग जोड़ी को तोड़ दिया जो दुनिया भर में प्रसिद्ध थी।' 

राजा ने टीम प्रबंधन की अपनी आलोचना जारी रखते हुए कहा, 'या तो आपके पीछे प्रशिक्षित सलामी बल्लेबाजों की कार्यशाला है जिन्हें धीरे-धीरे पेश किया जा रहा है, जब आपके पास कोई अन्य विकल्प नहीं है। एक सलामी जोड़ी बनाने में समय लगता है। यह आसान काम नहीं है। इसलिए यदि आपके पास एक जोड़ी है और वे लगातार बनाए रखते हैं, मैच के दौरान मैदान में थे, इसे तोड़ने के बाद आपको क्या फायदा हुआ?' 19 जनवरी को चौथे टी20 मैच में पाकिस्तान का सामना न्यूजीलैंड से होगा।