Sports

खेल डैस्क : टीम इंडिया को दक्षिण अफ्रीका से टेस्ट गंवाने पर और पाकिस्तान को ऑस्ट्रेलिया से टेस्ट गंवाने पर विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के प्वाइंट टेबल में बड़ा फेरबदल हुआ है। टीम इंडिया जो पिछली चैम्पियनशिप में शुरूआत से ही टॉप 3 में रही थी, इस बार टॉप 5 से भी बाहर हो गई है। विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) 2023-25 ​​अंक तालिका में भारत अब छठे स्थान पर खिसक गया है। इसी तरह श्रीलंका के खिलाफ अपने पहले 2 मैच जीतने वाला पाकिस्तान ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लगातार मैच हारने के बाद पांचवें स्थान पर खिसक गया है। जबकि ऑस्ट्रेलियाई टीम इस समय चौथे स्थान पर है। 

 

यह भी पढ़ें:-  सड़क दुर्घटना के 1 साल होने पर Rishabh Pant ने वर्कआउट के दौरान दिखाए चोट के निशान

 

न्यूजीलैंड और बांग्लादेश ने इसी बीच दो मैचों की सीरीज एक-एक से ड्रा करवाई थी अब 12-12 अंक के साथ क्रमशः दूसरे और चौथे स्थान पर हैं। उनका प्रतिशत अंक 50 ऑस्ट्रेलिया के बराबर है। वेस्टइंडीज, इंग्लैंड और श्रीलंका क्रमशः 16.67, 15 और 0 के प्रतिशत अंकों के साथ तालिका में बने हुए हैं।श्रीलंका डब्ल्यूटीसी 2023-25 ​​में अभी तक एक भी मैच नहीं जीत पाई है।

WTC Point Table, Team India, Pakistan, cricket news, sports,  डब्ल्यूटीसी प्वाइंट टेबल, टीम इंडिया, पाकिस्तान, क्रिकेट समाचार, खेल

 

बता दें कि भारत, पाकिस्तान, ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड को इस चक्र के दौरान एक झटका भी लगा जब उन्हें धीमी ओवर गति के लिए अंक कटवाने पड़े। एशेज के दौरान जहां इंग्लैंड के 19 अंक कटे, वहीं ऑस्ट्रेलिया को भी 10 अंकों का नुकसान हुआ। भारत पर प्रोटियाज़ के खिलाफ बॉक्सिंग डे टेस्ट में धीमी ओवर गति के लिए दो अंक का जुर्माना लगाया गया था, जबकि पाकिस्तान टीम पर पर्थ टेस्ट के दौरान धीमी ओवर गति के लिए जुर्माना लगाया गया था। भारत और दक्षिण अफ्रीका तथा ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच एक-एक मैच खेला जाना बाकी है, ऐसे में अंकतालिका में बदलाव भी हो सकता है।