Sports

स्पोर्ट्स डैस्क : भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने सोमवार को विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल के लिए भारतीय टीम में एक महत्वपूर्ण बदलाव किया। स्टार बल्लेबाज केएल राहुल जून की शुरुआत में ओवल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अहम मुकाबले से बाहर हो गए हैं। बोर्ड ने इशान किशन को राहुल की जगह टीम में शामिल किया है। बोर्ड ने ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाफ एकमात्र टेस्ट के लिए स्टैंड-बाय खिलाड़ियों की भी घोषणा की है।

भारतीय बोर्ड ने सोशल मीडिया पर बयान जारी कर बदलावों की जानकारी दी। बीसीसीआई ने लिखा कि केएल राहुल टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं और किशन उनकी जगह हैं। इस बीच, यह भी कहा गया कि मैच के लिए स्टैंड-बाय खिलाड़ी रुतुराज गायकवाड़, मुकेश कुमार और सूर्यकुमार यादव होंगे।

बोर्ड ने लिखा, "केएल राहुल को 1 मई को लखनऊ सुपर जायंट्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच टाटा आईपीएल 2023 के 43 वें मैच के दौरान फील्डिंद के दौरान अपनी दाहिनी जांघ में चोट लग गई थी। विशेषज्ञों के परामर्श के बाद, यह निर्णय लिया गया है कि राहुल जल्द से जल्द सर्जरी करवाएंगे। वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी ICC विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC) फाइनल से बाहर हो गए हैं।" बोर्ड ने कहा, "अखिल भारतीय सीनियर चयन समिति ने केएल राहुल की जगह ईशान किशन को चुना है।"