Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप 2023 में भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया है। लंदन के द ओवल में खेले जा रहे इस मुकाबले में टॉस जीतने के बाद भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने जब प्लेइंग-11 घोषित की तो सभी हैरान रह गए। रोहित शर्मा ने टीम में विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में ईशान किशन के आगे केएस भरत को टीम में मौका दिया है और रोहित के इस फैसले ने सभी को चौंका दिया है।

बता दें कि युवा विकेटकीपर बल्लेबाज केएस भरत का टेस्ट क्रिकेट में प्रदर्शन साधारण रहा है और उन्होंने अभी तक अंतर्राष्ट्रीय टेस्ट क्रिकेट में 4 ही मुकाबले खेले हैं और 6 पारियों में कुल 101 रन ही बना पाए हैं। टेस्ट क्रिकेट में कम अनुभव और खराब फॉर्म के बावजूद कप्तान रोहित शर्मा ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन कर रहे ईशान किशन से आगे केएस भरत को चुना है।

वहीं ईशान किशन ने अभी तक भारत के लिए कोई भी टेस्ट मैच नहीं खेला है, लेकिन वह टी20 अंतर्राष्ट्रीय और वनडे क्रिकेट में भारत के लिए उनका प्रदर्शन शानदार रहा है। किशन 14 वनडे मैचों में 42.50 की शानदार औसत के साथ कुल 510 रन बना चुके हैं और वनडे में उनके बल्ले से 1 शतक और 3 अर्धशतक के साथ एक दोहरा शतक भी निकल चुका है। वहीं टी20 अंतर्राष्ट्रीय में वह 27 मैचों में कुल 653 रन बना चुके हैं। ऐसे में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में ईशान किशन के पास केएस भरत से ज्यादा अनुभव है और किशन की हालिया फॉर्म भी शानदार रही है।

दोनों टीमों की प्लेइंग 11 

भारत : रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, श्रीकर भरत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, उमेश यादव, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज 

ऑस्ट्रेलिया : डेविड वार्नर, उस्मान ख्वाजा, मारनस लाबुशेन, स्टीवन स्मिथ, ट्रैविस हेड, कैमरन ग्रीन, एलेक्स केरी (विकेटकीपर), पैट कमिंस (कप्तान), मिशेल स्टार्क, नाथन लियोन, स्कॉट बोलैंड