Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : भारत ने पिछले कुछ वनडे इंटरनेशनल मैचों में चौथे नम्बर पर बल्लेबाजी को लेकर कई बार फेरबदल किए लेकिन वह काफी नहीं था और टीम को निराशा ही हाथ लगी। अब जब वर्ल्ड कप नजदीक (30 मई को पहला मैच) है तो पूर्व भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर ने कप्तान विराट कोहली और हेड कोच रवि शास्त्री से नाराजगी जताते हुए इतने सारे एक्सपेरिमेंट्स के कारण दोनों की आलोचना की है। उन्होंने कहा कि अब तक नंबर-4 पोजिशन सेट हो जानी चाहिए थी।

गंभीर ने इस मामले पर अपनी भड़ास निकालते हुए कहा, 'अगर आप विश्व कप के लिए बैटिंग ऑर्डर सेट करना चाहते हैं तो नंबर-4 का बल्लेबाज पहले से तय होना चाहिए और उसको सपोर्ट मिलना चाहिए।' गंभीर का मानना है कि अंबाती रायुडू के ऊपर टीम मैनेजमेंट को वैसे ही भरोसा बनाए रखना चाहिए था, जैसे की शिखर धवन और महेंद्र सिंह धोनी पर भरोसा बनाए रखा गया, जब वो रन नहीं बना रहे थे। 

उन्होंने कहा, 'आपने पिछले साल महेंद्र सिंह धोनी और शिखर धवन को सपोर्ट किया था। रायुडू का वनडे में औसत करीब 50 का है। उसने अभी तक ऐसा कुछ गलत नहीं किया है, फॉर्म में रहना नहीं रहना खेल का हिस्सा है।' गंभीर ने आगे कहा, 'अभी तक नंबर-4 पोजिशन सेट हो जानी चाहिए थी। 2011 विश्व कप में विराट कोहली नंबर-4 बल्लेबाज थे और उन्हें टीम मैनेजमेंट ने सपोर्ट किया था। नंबर-4 बल्लेबाजी पोजिशन बहुत अहम होती है।'