Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : रोहित शर्मा ने कहा कि विश्व कप 2023 के लिए भारत की 15 सदस्यीय टीम चुनना किसी भी तरह से आसान नहीं था। मंगलवार 5 सितंबर को मेन इन ब्लू ने 5 अक्टूबर से 19 नवंबर तक भारतीय धरती पर खेले जाने वाले मेगा इवेंट के लिए अपनी टीम की घोषणा की। 2011 में रोहित घरेलू धरती पर विश्व कप के लिए चुने जाने से चूक गए थे। अनुभवी इस बार अपना तीसरा 50 ओवर का विश्व कप खेलेंगे। उन्होंने कहा कि भारत ने आगामी टूर्नामेंट के लिए अपने सर्वश्रेष्ठ 15 खिलाड़ी चुने हैं। विश्व कप में भारत का पहला मैच 8 अक्टूबर को चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ है। 

संजू सैमसन और तिलक वर्मा जैसे खिलाड़ी विश्व कप में भाग लेने से चूक गए। इशान किशन और केएल राहुल को दो पहली पसंद के विकेटकीपर के रूप में चुना गया। प्रेस वार्ता में रोहित ने कहा, 'कोई आश्चर्य की बात नहीं है और आप केवल 15 ही प्राप्त कर सकते हैं। कुछ लोग निराश होंगे। मैं इससे गुजर चुका हूं और मुझे पता है कि यह कैसा लगता है। हमारे पास अच्छे हरफनमौला विकल्प हैं और यह सर्वश्रेष्ठ 15 खिलाड़ी हैं जो हम हासिल कर सकते हैं।' 

2019 में विश्व कप के एक संस्करण में सबसे अधिक शतक बनाने का रिकॉर्ड रखने वाले रोहित ने कहा कि भारत को अभी तक अपना सही संयोजन नहीं मिल पाया है। उन्होंने कहा, 'मैंने अभी तक योजनाओं के बारे में नहीं सोचा है। बहुतायत की समस्या एक अच्छी समस्या है। हमें देखना होगा कि कौन फॉर्म में है और हमारा विपक्ष कौन है। हमें यह देखना होगा कि सर्वोत्तम संभव संयोजन क्या हो सकता है। अगर कोई चूक गया तो ठीक है। ऐसा होता रहता है। आपको टीम के लिए कठिन फैसले लेने होंगे।