Sports

नई दिल्ली : भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया मुकाबले में सबसे बढ़िया फील्डिंग करने के लिए विराट कोहली (Virat Kohli) को भारत के ड्रेसिंग रूम में ‘बेस्ट फील्डर ऑफ द मैच' (Best Fielder of the Match) के पुरस्कार से नवाजा गया। रविवार को खेले गए इस मुकाबले में कोहली ने ना केवल बल्लेबाजी बल्कि सर्वश्रेष्ठ क्षेत्ररक्षण करते हुए ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज मिचेल मार्श (Mitchell Marsh) का शानदार कैच पकड़ा था जो पूरे मैच में सबसे अधिक चर्चा में रहा। कोहली को इस शानदार कैच के लिए ड्रेसिंग रूम में सम्मानित किया गया।

 


बीसीसीआई (BCCI) ने इससे संबंधित एक वीडियो रिलीज किया है, जिसमें विराट कोहली को ड्रेसिंग रूम में ‘बेस्ट फील्डर ऑफ द मैच' के पुरस्कार से सम्मानित करते हुए दिखा गया है। भारतीय टीम के क्षेत्ररक्षक कोच टी दिलीप ने विराट कोहली को गोल्ड मेडल पहनाकर सम्मानित किया। उसके बाद विराट ने राफेल नडाल के अंदाज में आइकॉनिक पोज दिया और मेडल को दांतों में चबाया भी। इस दौरान ड्रेसिंग रूम में टीम के मौजूद सभी खिलाड़ियों ने विराट के लिए तालियां बजाईं। इससे पहले राहुल द्रविड़ ने कहा कि ड्रेसिंग रूम में आज से एक छोटा-सा बदलाव हो रहा है। आज फील्डिंग मेडल दिया जाएगा। 

Cricket world cup 2023, IND vs AUS, Virat Kohli, Sachin Tendulkar, ICC tournaments, india vs Australia, क्रिकेट विश्व कप 2023, विराट कोहली, सचिन तेंदुलकर, ICC टूर्नामेंट, भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया


इसके बाद फील्डिंग कोच टी दिलीप ने कहा कि यह मेडल सिर्फ उस खिलाड़ी को नहीं मिलेगा जो अपना काम करेगा बल्कि उसे दिया जाएगा जो और खिलाड़ियों को प्रेरित करेगा। टी दिलीप ने इस दौरान कल खेले गए मुकाबले में अय्यर द्वारा पैट कमिंस और एडम जम्पा के 2 बेहतरीन कैचों का भी जिक्र किया।

Sports


उल्लेखनीय है कि विराट कोहली ने कल के मैच में बल्लेबाजी करते हुए 85 रन की बेहतरीन पारी खेली। कोहली ने केएल राहुल (97) के साथ मिलकर 165 रन की साझेदारी की थी जिसकी बदौलत भारत ने यह मुकाबला 6 विकेट से जीत लिया था।