Sports

खेल डैस्क : ट्रेंट ब्रिज में इंग्लैंड के खिलाफ महिला एशेज टेस्ट के पहले दिन एलिसे पेरी (Ellyse Perry) अपना तीसरा टेस्ट शतक बनाने से मात्र एक रन से चूक गई। पेरी को 99 रन पर लॉरेन फिलर ने नैट ब्रंट के हाथों कैच आऊट कराया। बहरहाल, ऑस्ट्रेलिया ने टेस्ट के पहले दिन सात विकेट खोकर 328 रन बना लिए हैं। पेरी के अलावा ताहिला मैकग्रा ने 61 तो एश्ले गार्डनर ने 30 रनों का योगदान दिया। क्रीज पर अभी एनाबेल और एलाना किंग जमी हुई हैं।

 

Women Ashes, Ellyse Perry, England Women vs Australia Women, ENGW vs AUSW, cricket news in hindi, महिला एशेज, एलिसे पेरी, इंग्लैंड महिला बनाम ऑस्ट्रेलिया महिला, ENGW बनाम AUSW, क्रिकेट समाचार हिंदी में

 

पैरी अगर यह टेस्ट शतक बना लेती तो वह बेट्टी विल्सन के बाद दूसरी ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर बन जाती जिन्होंने टेस्ट में तीन शतक लगाए होते। विल्सन ने यह उपलब्धि 1958 में हासिल की थी। पेरी का वर्तमान में टेस्ट में बल्ले से औसत 77.36 है, जो कम से कम 15 पारियों के साथ किसी भी महिला क्रिकेटर के लिए सबसे अधिक है।

 

 

इससे पहले इंगलैंड ने बेथ मूनी और लिचफील्ड की बदौलत सधी हुई शुरूआत की थी। मूनी ने 57 गेंदों में 33 तो लिचफील्ड ने 23 रन बनाए थे। तीसरे नंबर पर आई एलिसा पेरी ने ताहिला मैकग्रा के साथ मिलकर स्कोर आगे बढ़ाया। मैकग्रा ने 83 गेंदों में 61 रन का योगदान दिया। ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एलिसा हेली जब करिश्मा नहीं दिखा सकी। वह खाता भी नहीं खोल पाई।

 


एक छोर संभाले खड़ी एलिसा ने इसके बाद एश्ले गार्डनर के साथ मिलकर स्कोर आगे बढ़ाया। गार्डनर ने 76 गेंदों में 40 तो एनाबेल ने 71 गेंदों में 39 रन बनाए। पेरी ने 153 गेंदों में 15 चौकों की मदद से 99 रन बनाए। बता दें कि एलिसा पेरी टेस्ट फार्मेट में दोहरा शतक भी लगा चुकी हैं।